भिवानी। हरियाणा भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा है कि तिरंगा यात्रा के पीछे पार्टी का कोई राजनैतिक मकसद नहीं है। भाजपा ने सदैव ही देश पर मर मिटने वाले शहीदों को सम्मान दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल में उन्होने शहीदों को सम्मान देते हुए देश पर जान देने वालोंं के पार्थव शरीर को तिरंगे में लपेट कर उसके घर तक पहुंचाने तथा उसके अंतिम संस्कार पर गन से सलामी देने के आदेश किए थे।

ग्रोवर बीती रात यंहा एक नीजि कार्यक्रम में भाग लेने आए थे। एक रिजोर्ट में मीडिया से बातचीत करते हुए पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि अब 15 अगस्त को देश स्वतंत्रता का 75वां वर्ष मना रहा है तो भाजपा ने शहीदों को याद करते हुए उनको श्रद्धांजलि देने के लिए प्रदेश भर में विधानसभा स्तर पर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया है।

उन्होने कहा कि यह यात्रा 15 अगस्त तक चलेगी। उन्होने बताया कि तिरंगा यात्रा में जनसमुह का सैलाब आ रहा है। हर क्षेत्र की यात्रा में हजारों की संख्यां में लोग अपने टे्रक्टर लेकर शहीदों को सम्मान और श्रद्धांजलि देने यात्रा में शामिल हो रहे हैं। पूर्व मंत्री ने एक सवाल के जबाब में कहा कि अगस्त का महीना पूरे देश के लिए गौरव का महीना है। हमारे देश के खिलाडिय़ों ने देश की झोली में मेडल लाकर डाले हैं। उन्होने कहा कि गर्व है कि खेलने के लिए देश से टोक्यो में गए 127 खिलाडिय़ों में से 25 प्रतिशत खिलाड़़ी हरियाणा से हैं। उन्होने विजेता खिलाडिय़ों को बधाई दी। उन्होने कहा कि चाहे खेल हों या सुरक्षा का मुद्दा हो यर बलिदान देने की बात हो हरियाणा देश में सबसे आगे रहता है।

इस अवसर पर उन्होने भाजपा के स्थानीय प्रकोष्ठ के जिला संयोजक पार्षद हर्षदीप डुडेजा को जन्मदिन पर बधाई के साथ आशीर्वाद दिया।

इस मौके पर भाजपा के जिला प्रधान शंकर धूपड़, युवा आयोग के चेयरमैन मुकेश गौड़, नगर परिषद के चेयरमैन रणसिंह यादव, उप चेयरमैन मामन चंद, महिला मोर्ख की जिला प्रधान बबीता तंवर, पार्षद नरेन्द्र श्राफ, सांस्कृतिक मंच के जिला संयोजक  संजय दुआ, युवा भाजपा के जिला प्रधान राहुल मुंढाल, उपाध्यक्ष मोक्ष कक्कड़, दिवानचंद रहेजा, दर्शन मिढ़ा, ओमबीर ठाकुर, विशालजीत तंवर, आरके शर्मा, पूर्ण चंद आजाद, मास्टर प्रवीण, ईश्वर मान और अंचल अरोड़ा विशेष रूप से मौजूद थे।

error: Content is protected !!