भिवानी । उमरावत गांव में स्थित सूर्यकवि पंडित लख्मीचंद आश्रम में म्हारी संस्कृति म्हारा स्वाभिमान संगठन द्वारा सुर सम्राट एवं लोक प्रसिद्ध कवि पंडित जगन्नाथ समचाणा तथा उमरावत के लोककवि गुलाबचंद की पुण्यतिथि पर विशाल सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

इस कार्यक्रम की जानकारी देते संगठन के अध्यक्ष हनुमान कौशिक ने बताया कि महान कवियों स्वर्गीय जगन्नाथ समचाणा, स्वर्गीय गुलाबचंद उमरावत की पुण्यतिथि, हरियाली तीज और स्वंतत्रता दिवस के उपलक्ष्य में यह सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि संगठन हरियाणवी लोक संस्कृति जैसे कि हरियाणवी रागनियों, सांगों को आने वाली पीढ़ियों तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत है तथा इसी कड़ी में संगठन हरियाणवी कवियों की पुण्यतिथि व जयंती पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करता है।

संगठन की सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन समिति के अध्यक्ष हिन्द केसरी लोकगायक बाली शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि हरियाणा के मशहूर कलाकार कृष्ण डूडीवाला, वीरपाल खरकिया, जितेंद्र पड़ाना तथा सुरेंद्र गिगनाऊँ मुख्य रूप से अपनी प्रस्तुति देंगे तथा इनके अलावा हरियाणा के अन्य कलाकार भी अपनी अपनी प्रस्तुति देंगे। उन्होंने बताया कि हरियाणवी सांगों व हरियाणवी रागनियों को आम जनमानस तक पहुंचाना तथा हरियाणवी कवियों को वो मान सम्मान दिलवाना जिसके हकदार हैं, संगठन के मुख्य उद्देश्य हैं। उन्होंने बताया कि 11 तारीख को हजारों की संख्या में श्रोतागण पहुंचकर कार्यक्रम का आनंद लेंगे।

error: Content is protected !!