अंतिम संस्कार में डीसी मंदीप सिंह बराड़ समेत कई बड़े अधिकारी थे मौजूद

चंडीगढ़़। आईएएस नितिन यादव की पत्नी मीनाक्षी यादव का सोमवार को सेक्टर 25 स्थित शमशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया। चंडीगढ़ के डीसी मंदीप सिंह बराड़ समेत हरियाणा के कई बड़े अधिकारी अंतिम विदाई देने पहुंचे। वहीं चंडीगढ़ की पुलिस की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम भी किए गए थे

मीनाक्षी यादव ने रविवार देर शाम चुन्नी से फांसी लगाकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली। सेक्टर -18 स्थित सरकारी बंगले में उनका शव फंदे पर लटका मिला। मीनाक्षी यादव इंडियन पोस्टल सर्विस में सेवा दे रही थीं। प्राथमिक जांच में सामने आया कि मीनाक्षी पिछले दो सालों से बीमार चल रही थीं।

मीनाक्षी का इलाज भी चल रहा था। पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं मिला है। लेकिन पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि मीनाक्षी यादव काफी समय से डिप्रेशन में चल रही थीं और यही डिप्रेशन उनकी मौत का कारण बना।

दो महीने से नहीं गई थी ड्यूटी
मीनाक्षी यादव अंबाला में अपनी ड्यूटी पर भी नहीं जा रही थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो वह मानसिक रूप से काफी ज्यादा परेशान चल रही थीं। जिसके कारण वह एक कमरे में अकेले रहती थीं। लंबे समय से किसी से कोई बातचीत भी नहीं कर रही थीं।

पुलिस ने कराई विडियोग्राफी
पुलिस के अनुसार, जिस कमरे में मीनाक्षी ने खुदकुशी की, वह अंदर से लॉक था। पुलिस टीम गेट का लॉक तोड़कर कमरे में दाखिल हुई। मीनाक्षी पंखे से फंदे पर लटकी हुई थीं। पुलिस ने फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराने के बाद ही शव को फंदे से उतारा और सेक्टर-16 हॉस्पिटल पहुंचाया।

नितिन यादव रोजगार विभाग में तैनात हैं

2000 बैच के आईएएस नितिन कुमार यादव अभी हरियाणा रोजगार विभाग में आयुक्त और सचिव सेक्रेटरी टू हरियाणा पद पर तैनात हैं। मार्च में यूटी प्रशासन ने गृह सचिव के पद के लिए हरियाणा कैडर के अफसर के नाम की नितिन की सिफारिश की थी। इनके नाम पर केंद्रीय गृह मंत्रालय का अंतिम फैसला आना बाकी था

error: Content is protected !!