डीपी गोयल के प्रयासों से सिरसा से वाया गुरुग्राम-दिल्ली तक चली ट्रेन

-रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य हैं डीपी गोयल
-डीपी गोयल, नवीन गोयल ने स्टेशन पहुंचकर बांटी मिठाई, किया स्वागत

गुरुग्राम। सच्ची लगन और भावना से काम में लगे रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डीपी गोयल के सकारात्मक प्रयासों का परिणाम रहा कि हरियाणा के भीतर लंबी दूरी की ट्रेन हरियाणा एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो गया। सोमवार को जब यह ट्रेन गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पहुंची तो लोगों ने खुशी मनाई।

इस ऐतिहासिक काम के लिए रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डीपी गोयल व प्रदेश प्रमुख पर्यावरण संरक्षण विभाग प्रमुख नवीन गोयल ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, रेल राज्य मंत्री दानवे राव साहेब दादा राव, केंद्रीय मंत्री एवं गुडग़ांव के सांसद राव इंद्रजीत सिंह का धन्यवाद किया है। सोमवार को हरियाणा एक्सप्रेस के गुडग़ांव रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के दौरान लोगों ने रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य डीपी गोयल का भी स्वागत किया और इस अभूतपूर्व काम के लिए धन्यवाद किया। इस मौके पर स्टेशन अधीक्षक सुनील सचदेवा समेत सैंकड़ों लोग मौजूद रहे। डीपी गोयल ने बताया कि सिरसा से चलकर वाया हिसार, भिवानी, चरखी दादरी, रेवाड़ी व गुरुग्राम के रास्ते दिल्ली तक ट्रेन चलाने की मांग 10 जुलाई 2021 को नवनियुक्त रेल राज्य मंत्री दानवे राव साहेब दादा राव से की थी। मंत्री की ओर से उन्हें ठोस आश्वासन दिया गया था कि इस पर काम होगा। आखिरकार वह दिन आ ही गया जब देश की राजधानी दिल्ली से चलकर ट्रेन गुरुग्राम समेत दक्षिण हरियाणा को जोड़ते हुए सिरसा तक जाएगी।

गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर पहुंची ट्रेन के चालक को माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर स्वागत किया। डीपी गोयल ने कहा कि यह ट्रेन सिर्फ आम यात्रियों के लिए यात्रा का उद्देश्य पूरा नहीं करेगी, बल्कि रोजगार के लिए परेशान होकर सफर करने वालों के लिए लाभदायक होगी। हरियाणा एक्सप्रेस के नाम से इस ट्रेन का विस्तार करके हरियाणा को बड़ा तोहफा दिया गया है। यह टे्रन सिरसा से रात को ढाई बजे चलेगी और सुबह साढ़े आठ बजे गुरुग्राम पहुंचेगी।

प्रदेश प्रमुख पर्यावरण संरक्षण विभाग प्रमुख नवीन गोयल ने कहा कि यह ट्रेन रोजगार और राजस्व के नए रास्ते खोलेगी। चाहे गुरुग्राम हो या रेवाड़ी, दोनों जिलों समेत अहीरवाल के अन्य क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को इस टे्रन का सीधा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि एनसीआर का प्रमुख शहर गुरुग्राम अब हरियाणा से ट्रेन के रास्ते सीधा जुड़ गया है। सिरसा से लेकर हिसार, भिवानी, दादरी, कोसली, रेवाड़ी तक के लोग अपने काम-धंधों, नौकरी के लिए आसानी से गुरुग्राम व दिल्ली पहुंच सकेंगे। शाम के समय भी इस ट्रेन की वापसी पर वे घर पहुंच जाएंगे। नवीन गोयल ने कहा कि कनेक्टिविटी में तीन मुख्य साधन हैं, रेल, सड़क और हवाई जहाज। भाजपा सरकार में रेल कनेक्टिविटी बहुत मजबूत की जा रही है। सड़कों का जाल बिछाया गया है। इस रेल के चलने से अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

Previous post

सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा एवं पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से की मुलाकात

Next post

प्रॉपर्टी टैक्स अदायगी नहीं करने पर दो भवनों पर गिरी सीलिंग की गाज

You May Have Missed

error: Content is protected !!