झज्जर जेल में आत्महत्या, पायजामे के नाड़े से फंदा लगाकर

 हत्या के आरोप में जेल में बंद सुरेश ने बैरिक नम्बर-6 के पीछे सोलर लाईट की पत्ती में पायजामे के नाड़े से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है.

झज्जर. हत्या के आरोप में झज्जर की दुलीना जेल में बंद एक आरोपी ने जेल में हीं फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली. मृतक झज्जर के मातागेट का रहने वाला था और पिछले कई माह से झज्जर की दुलीना जेल में बंद था. मृतक की पहचान सुरेश पुत्र सुरजन सिंह निवासी मातागेट के रूप में हुई है. सुरेश के फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने के पीछे कारण क्या रहे इस बात का तो खुलासा नहीं हो पाया है,लेकिन इस मामले में जेल प्रबन्धन अभी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

बता दें कि कई माह पूर्व झज्जर की सब्जी मंडी में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की गई थी. हत्या का आरोप मृतक सुरेश व उसके साथी पर लगा था. घटना के बाद से ही सुरेश झज्जर की दुलीना जेल में बंद था. रविवार को जेल प्रबन्धन को सूचना मिली थी कि जेल में बंद सुरेश ने बैरिक नम्बर-6 के पीछे सोलर लाईट की पत्ती में पायजामे के नाड़े से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है.

सूचना के बाद जेल जेल परिसर में स्टॉफ व अन्य कैदियों के बीच हड़कम्प मच गया. बाद में घटना की सूचना मृतक सुरेश के परिजनों को दिए जाने के साथ-साथ जेल प्रबन्धन द्वारा डयूटी मजिस्ट्रेट को भी दी गई. बाद में डयूटी मजिस्ट्रेट ने जेल में पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लिया और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए झज्जर के नागरिक अस्पताल भिजवाया.

पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंपा

मामले की सूचना पुलिस को भी दी गई. पुलिस द्वारा नागरिक अस्पताल में मृतक सुरेश के कराए गए पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई है. उधर पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया.

You May Have Missed

error: Content is protected !!