राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने नीरज चोपड़ा को जेवलिन थ्रो मे स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी

चण्डीगढ़, 07 अगस्त- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने नीरज चोपड़ा को टोक्यो ओलम्पिक के जेवलिन थ्रो मे स्वर्ण पदक पाने जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतकर स्वर्णिम इतिहास रचा है। नीरज चोपड़ा यह कामयाबी देश को खेल के क्षेत्र में उंचा लेकर जाएगी। साथ ही युवाओं को खेलने के लिए कई पीढ़ीयों तक प्रेरित करती रहेगी।
उन्होंने कहा कि  इस अदभूत सफलता से एक बार फिर हरियाणा ने भारत का नाम रोशन किया है। उन्होंने फोन पर नीरज चोपड़ा के पिता सतीश चोपड़ा से भी बात कर पूरे परिवार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि नीरज चोपड़ा एक महान खिलाड़ी हैं। इससे युवाओं को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी।

श्री दत्तात्रेय ने बजरंग पुनिया को कुश्ती मे कांस्य पदक जीतने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने दोनों युवाओं को देश के ही नहीं बल्कि विश्व के युवाओं का आदर्श बताया है। श्री दत्तात्रेय ने टोक्यो ओलम्पिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के साथ-साथ सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है।

 राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने शनिवार को राष्ट्रीय हथकरगा दिवस पर बुनकरों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि देश के निर्माण में बुनकरों का अहम योगदान है। इसी योगदान को देखते हुए केन्द्र व राज्य सरकारों ने बुनकरों के लिए कई प्रकार की योजनाएं व पुरस्कार शुरू किए हैं।

उन्होंने अधिकारियों से भी कहा है कि बुनकरों के लिए सरकार की    योजनाओं व कार्यक्रमों को हर जरूरतमन्द तक पहुंचाए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!