भव्य क्लश यात्रा के बाद शिव परिवार की की गई प्राण प्रतिष्ठा.
आज यहां करेंगे ंराज्य सभा सांसद दुष्यंत गौतम जलाभिषेेक

फतह सिंह उजाला

पटौदी । राज्यसभा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह यादव के पैतृक गांव जमालपुर में बाबा बालक नाथ आश्रम परिसर में स्थित भगवान शिव मंदिर में सैकंडों की संख्या में महिलाओं ने कलश शोभा यात्रा में भाग लिया। शिवरात्री पर्व की पूर्व संध्या पर भगवान शिव परिवार की प्रतिमाओं की जमालपुर क्षेत्र में परिक्रमा निकाली गई। उसका शुभारम्भ गुजरात प्रांत से अपने 21 सदस्यों के दल के साथ पहुंचे आचर्य नितिश पांडया ने मंत्रों उच्चाण के द्वारा विधिवत रुप से किया। 6 अगस्त शिवरात्रि के पावन अवसर पर हरियाणा से राज्य सभा सांसद दुष्यंत गौतम भगवान शिव का जलाभिषेक करेंगे। बतां दे कि गांव जमालपुर दुष्यंत गौतम ने गौद लिया हुआ है। शिवरात्री पर्वकी पूर्व संध्या पर गांव जमालपुर पपूरी तरह से भगवा रंग सहित श्रद्धा का सागर बना हुआ दिखााई दिया।

ग्राम सुधार समिति जमालपुर और समस्त ग्रामवासियों के सहयोग से भगवान शिव मंदिर परिसर में सिद्धि विनायक गणेश, शिव परिवार, मां दुर्गा, राम दरबार, राधा कृष्ण , रामदूत हनुमान की प्रतिमाओं का मंत्रों उच्चारण के साथ प्राणतिष्ठा की गई। इससे पूर्व 500 सुहागिन महिलाओं ने सिर पर पवित्र कलश रख कर रथ शोभा यात्रा में हिस्सा लिया। भगवान शिव के प्रति श्रद्धालुओं की आस्था देखते ही बन रही थी। हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने हिस्सा लिया और भोले बाबा के भजनों पर डीजे व ढोल नंगारों की थाप पर खूब डूमके लगाए। मानों गांव जमालपुर में भगवान भोले स्वयं प्रकट हो गए हो।

गांव जमालपुर की परिक्रमा के उपरांत सभी देवताओं की मूर्तियों को चिहिंत किए गए स्थानों पर विधिवत रुप से स्थापित किया गया। श्रद्धालुओं ने भगवान के श्री चरणों में नमस्तक होकर इलाके व परिवार की खुशहाली की दुआ मांगी। और जमकर बम बम भोले के गगनभेदी नारे लगाए। हवन यज्ञ में 31 जोडे पूजकों ने हिस्सा लिया और पूर्ण आहुति डाली उसके उपरांत शिव भक्तों को डिब्बों में देशी घी के लडुओं का प्रसाद वितरण किया गया।

error: Content is protected !!