मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों को दिए बाजारों में सुरक्षा बढाने के निर्देश

चण्डीगढ़, 4 अगस्त-  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों को दिए बाजारों में सुरक्षा बढाने के निर्देश ।

  मुख्यमंत्री ने आज चण्डीगढ़ स्थित हरियाणा निवास पर जनता दरबार दौरान प्रतिनिधिमण्डलों की शिकायतें सुनी और मौके पर ही उनके निवारण हेतू सम्बधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 

जनता दरबार के दौरान स्वर्णकार संघ जींद के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री के समक्ष बाजारों में अपने कारोबार की सुरक्षा को लेकर मांग रखी जिस पर मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगर स्वर्णकार बड़ी रकम एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाते हैं तो सुरक्षा प्रदान की जाएं ताकि बाजारो में लूट जैसी अपराधिक गतिविधियों की रोकथाम की जा सके। 

प्रतिनिधि मंडल की शस्त्र लाइसेंस बनाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री ने होम विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि एक पात्रता मापदंड तैयार किया जाए ताकि सर्वेक्षण के समय जिलों में तैनात उच्च अधिकारियों को शस्त्र लाइसेंस बनाने में कोई समस्या न आए। इस दौरान हरियाणा के गोस्वामी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री के समक्ष केद्र में ओ.बी.सी कैटागरी में डलवाने हेतू अपनी मांग रखी जिस पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को केंद्र सरकार को एक पत्र लिखने के निर्देश दिए। 

इस अवसर पर हरियाणा यूनियन ऑफ वर्किग जर्नलिस्ट ने मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों को सरकारी कर्मचारियों के तर्ज पर कैशलैस स्वास्थ्य बीमा सुविधा का लाभ प्रदान करने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर वित विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री टी.वी.एस.एन प्रसाद, स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री महावीर सिंह, टाउन कंट्री प्लानिंग एंड अर्बन एस्टेट्स विभाग के प्रधान सचिव श्री ए.के.सिंह, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव श्री कृष्ण बेदी, मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी श्री भूपेश्वर दयाल सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!