ओलंपिक का मेडल भारत की झोली में आने वाला है : सरदार संदीप सिंह

चण्डीगढ, 2 अगस्त- ड्रैग फ्लिकर के नाम से विश्व विख्यात भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान और हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों ने पूरी दुनिया को दिखा दिया है कि हमारे खिलाड़ी कोई भी चैलेंज स्वीकार करने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि दोनों टीमों का प्रदर्शन देखकर अब लग रहा है कि ओलंपिक का मेडल भारत की झोली में आने वाला है। पहले पुरुष टीम की जीत के बाद जब सोमवार को महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया तो खेल मंत्री ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “म्हारी छोरियां के छोरों से कम हैं, टोक्यो में लट्ठ गाड कर ही लौटेंगी।

खेल मंत्री संदीप सिंह महिला टीम के ऑस्ट्रेलिया पर 1-0 से हुई जीत के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि टीम इंडिया में  श्रीजेश की गोलकीपिंग भारत की सबसे बड़ी स्ट्रेंथ है। साथ ही अनुभवी खिलाड़ियों का लाभ भी भारत को मिल रहा है। जिसके चलते भारत रविवार को क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को हराकर टॉप चार में पहुंचा है। उन्होंने कहा कि साल दर साल महिला व पुरुष हॉकी की परफॉर्मेंस में काफी इंप्रूवमेंट हुआ है। कप्तान रानी रामपाल और वंदना कटारिया जैसी परिस्थितियों को तुरंत समझ जाने वाली खिलाड़ियों का लाभ देश को जरूर मिलेगा। लीग मैच में मिली हार के बाद हमारे खिलाड़ियों को अपनी गलतियों का पता चल गया और उन्होंने समय रहते इसमें सुधार कर लिया। जिसके बाद दोनों  टीमों ने शानदार वापसी करते हुए लगातार मैच जीते। अब एक बार फिर हॉकी में भारत बड़ी पावर बन रहा है और गोल्डन एरा की वापसी हो रही है।

उन्होंने कहा कि हार जीत तो बाद की बात है। ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना ही बहुत बड़ी बात है। इसके लिए बहुत संघर्ष और त्याग करना पड़ता है। उन्होंने महिला एवं पुरुष दोनों टीमों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब बस मैडल हमसे दो कदम दूर है। बड़े संयम और सावधानी से दोनों टीमों को लक्ष्य हासिल करना होगा। देश पलकें बिछाकर इंतजार कर रहा है।

Previous post

मेरी फसल मेरा ब्यौरा योजना के तहत आज से शुरू हुए सर्वे कार्यक्रम के लिए ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन

Next post

हिंदू जागरण मंच महापंचायत : भड़काऊ भाषण देने के आरोपी रामगोपाल शर्मा की जमानत मंजूर

You May Have Missed

error: Content is protected !!