गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी तन्नू मलिक के लिये बलराज कुंडू ने भेजी 5 लाख 51 हजार की राशि

निंदाना के युवा किसान के मकान की मरम्मत के लिये भी विधायक कुंडू ने पहुंचाई 1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि
विधायक के बड़े भाई आजाद सिंह कुंडू ने मोखरा और गांव निंदाना पहुंचकर ग्रामीणों की मौजूदगी में सौंपी धनराशि

महम, 1 अगस्त : विधायक बलराज कुंडू ने अपनी घोषणाओं के मुताबिक मोखरा गांव की गोल्ड मेडलिस्ट खिलाड़ी तन्नू मलिक को ईनाम के रूप में 5 लाख 51 हजार और निंदाना गांव वासी किसान परिवार को आसमानी बिजली से गिरे मकान की मरम्मत के लिए 1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि भेजी है।

विधायक बलराज कुंडू के बड़े भाई आजाद सिंह कुंडू आज पहले गांव मोखरा पहुंचे और विधायक कुंडू की घोषणा अनुसार अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी तन्नू मलिक को 5 लाख 51 हजार की नगद ईनाम राशि भेंट करते हुए बेटी को आशीर्वाद दिया। उन्होंने बताया कि हंगरी में हुई विश्व कैडेट कुश्ती प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीतकर आई बिटिया तन्नू मलिक को विधायक बलराज कुंडू की तरफ से 5.51 लाख नगद ईनाम राशि आज गांव के मौजिज लोगों की मौजूदगी में सौंप दी गयी है और इसके अलावा प्रत्येक महीने 10 हजार रुपये डाइट मनी के रूप में अलग से दिए जाएंगे ताकि हमारी यह होनहार बेटी बेहतर खानपान के साथ अपनी तैयारी करती रहे और आगे चलकर ओलम्पिक में भारत का तिरंगा समूचे विश्व में लहराए।

बताते चलें कि करीब आधे एकड़ के किसान तन्नू के पिता राजबीर प्राइवेट बस चलाते हुए किसी तरह परिवार का गुजारा चला रहे हैं और गरीबी से लड़ते हुए होनहार बिटिया तन्नू मलिक ने अपने गुरु माड़िया पहलवान की देखरेख में कुश्ती के दांव-पेच सीख रही है। इस मौके पर सैंकड़ों मौजिज ग्रामीण एवं गांव की सम्मानित महिलाएं तथा अनेक खिलाड़ी भी मौजूद रही।

वहीं दूसरी ओर, अपने वायदे के मुताबिक विधायक बलराज कुंडू ने निंदाना गांव के रहने वाले युवा किसान संजीत को भी मकान की मरम्मत करवाने के लिये 1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि भेजी है। विधायक के बड़े भाई आजाद सिंह कुंडू ने आज दोपहर बाद गांव निंदाना पहुंचकर मौजिज ग्रामीणों के बीच संजीत के परिवार को आर्थिक सहायता राशि भेंट की। श्री कुंडू ने संजीत से उनकी और उनकी माताजी के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और कहा कि संकट की इस घड़ी में हम हमेशा अपने किसान परिवार के साथ खड़े हैं, आप लोग खुद को कभी भी अकेला ना समझें।

बताते चलें कि चंद रोज पहले भारी बारिश में अचानक से आसमानी बिजली गिरने से निंदाना गांव के स्वर्गीय किसान राममेहर की छत गिर गयी थी और उसके मलबे के नीचे दबकर कमलेश देवी और उसका बेटा संजीत गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस घटना की सूचना मिलते ही विधायक बलराज कुंडू ने निंदाना गांव पहुंचकर हालात का जायजा लिया था और किसान परिवार की कमजोर आर्थिक हालत को देखते हुए मकान की मरम्मत के लिये अपनी तरफ से 1 लाख रुपये की आर्थिक मदद एवं संजीत को अपने संस्थान में नौकरी की घोषणा की थी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!