बनियानी में सफाई व सौंदर्यकरण कार्य देखने पहुंचे फौगाट
गाँव वालों ने भी दिया पूर्ण सहयोग का आश्वासन
गाम राम होवै है उसका आशीर्वाद जरूरी : बोले गजेंद्र

रोहतक 1 अगस्त – मुख्यमंत्री मनोहरलाल हर गांव को साफ सुथरा देखना चाहते हैं जो कि गाँव के सहयोग के बिना संभव नहीं है । गाम राम है और अगर गांव यह निर्णय ले ले कि उनके गांव में गंदगी नहीं फैलने दी जाएगी तो गंदगी की समस्या ही हल हो जाएगी ।

ये बात प्रदेश सरकार में ओएसडी पब्लिसिटी गजेंद्र फौगाट ने कही । वे आज मुख्यमंत्री के गांव बनियानी में साफ सफाई व सौन्दर्यकरण कार्य का अवलोकन करने के पश्चात गांव की चौपाल में लोगों से बात कर रहे थे ।इस मौके पे उन्होंने ग्रामवासियों से गांव की अन्य समस्याओं पर भी चर्चा की ।इस मौके पे उनके साथ खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी सुमित बेनीवाल,स्वच्छ भारत मिशन की जिला कार्यक्रम प्रबंधक मंजू ग्रेवाल,ग्राम सचिव कुलदीप,पूर्व सरपंच बंसी विज,बनियानी युवा क्लब के विक्रम परमार,सुनील, चौहान,राजेश,वीरेंद्र फौजी,भूप सिंह समेत अनेकों ग्रामवासी उपस्थित थे ।

इस मौके पे उन्होंने कहा कि अगर एक गांव के लोग ये ठान लें कि अपने गांव में गंदगी नहीं फैलने देंगे तो सफाई कर्मचारी का हौंसला दुगना हो जाएगा । इसके अलावा फौगाट ने ग्रामवासियों से अपने अपने घर की नाली व घर से सामने गन्दगी ना हो इसका ख्याल रखने के लिए भी आह्वान किया।

फौगाट ने बताया कि मुख्यमंत्री प्रदेश के हर गांव का साफ सुथरा देखने का सपना संजोए हैं । अगर बनियानी मॉडल गांव बनेगा तो ओर गांव भी इससे प्रेरणा लेंगे । इसके लिए सभी सफाई कर्मचारियों को सम्मान व सहयोग आवश्यक है ।

क्या क्या हुए काम
गजेंद्र फौगाट ने जानकारी देते हुए बताया कि ये सब मुख्यमंत्री मनोहरलाल की प्रेरणा से संभव हो पाया । जिसके अंतर्गत गांव का शमशान घाट का सौन्दर्यकरण व पौधारोपण,प्याऊ व बस स्टॉप की सफाई,नालियों की सफाई,कई कूड़े के ढेरों का उठान,गलियों की सफाई,जोहड़ के आसपास की सफाई के कार्य हो चुके हैं ।बाकी कामों पे भी ग्रामवासियों के सहयोग से कार्यवाही जारी है। ग्रामवासियों ने भी पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है

फौगाट ने सभी अधिकारियों खासकर डीपीएम मंजू ग्रेवाल,युवा क्लब बनियानी के सदस्यों व ग्राम सचिव कुलदीप व सफाई कर्मियों की उनके प्रयासों के लिए प्रशंसा की ।उन्होंने कहा कि बीडीओ सुमित सफाई अभियान में अनथक कार्य कर रहे हैं,जिला परिषद के सीईओ महेश कुमार भी हर संभव सहयोग कर रहे हैं ।

error: Content is protected !!