शराब ठेके में घाटे को पाटने के लिए शराब ठेकेदार पर की थी फायरिंग.
शराब ठेकों में हिस्सेदारी डालने व जबरदस्ती कब्जा करने का खुलासा.
फर्रुखनगर क्षेत्र में 2 औैर 4 जून को शराब ठेकेदार  पर की फायरिंग

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
  महंगी हुई शराब के थोडी थोडी पिया करो। जी हां कुछ ऐसा ही मामला थाना फर्रुखनगर क्षेत्र में 2 व 4 जून 2021 को लगातार दो दिन घटित हुआ। जिला झज्जर के शराब के ठेके के घाटे की पूर्ति के लिए फर्रुखनगर के शराब कारोबारी राजेश ठेकेदार के घर व ऑफिस पर फायरिंग करके शराब के ठेकों में हिस्सेदारी डालने व जबरदस्ती कब्जा जमाने के मामले का थाना फर्रुखनगर पुलिस ने खुलासा किया और मामले में शामिल कुख्यात गैंगेस्टर देविंद्र उर्फ मिंटू निवासी खेडी जट जिला झज्जर, मंजीत उर्फ छोटा निवासी बादली, हिमांशु उर्फ भोंडा  को गिरफ्तार करके वारदात में शामिल कार, बाइक, अवैध पिस्टल बरामद कर ली है।

उनके तीन साथी दिनेश छारा, अश्वनी, विकास भी जेल में बताये जा रहे है। कोर्ट से रिमांड पर आये तीनों गैंगस्टरों ने वारदात कबूल कर ली है। पुलिस ने रिमांड की अवधी पूरी होने के बाद कोर्ट में दोनों गैंगस्टरों को पेस किया । कोर्ट ने उन्हें भोंडसी जेल भेज दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गैंगेस्टर देविंद्र उर्फ मिंटू और उसके साथियों पर हरियाणा प्रदेश के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट के करीब दो दर्जन 15 से 20 मामले दर्ज है।

घर और ऑफिस पर  फायरिंग की
बतां दे कि 2 और 4 जून को गांव मौहम्मदपुर निवासी शराब कारोबारी राजेश ठेकेदार पर शराब के ठेकों में हिस्सेदारी डालने के लिए दवाब बनाने की नीयत से घर और ऑफिस में गैंगेस्टरों ने फायरिंग की थी। फायरिंग में शराब कारोबारी का भाई अधिवक्ता कृष्ण यादव बाल बाल बचे थे। पुलिस ने अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। पुलिस हमलावरों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही थी। थाना फर्रुखनगर पुलिस को उस समय राहत की सांस मिली जब जिला झज्जर पुलिस से बादली में हत्या के मामले में शामिल बदमाशों को हथियार सहित गिरफ्तार कर लिए । गिरफ्तार किए गए  गैंगेस्टर देविंद्र उर्फ मिंटू , मंजीत उर्फ छोटा, हिमांशु उर्फ भोंडा को  बहादुरगढ़ अदालत में पेश किया तो थाना फर्रुखनगर पुलिस ने कोर्ट से अपराधियों को तीन दिन के रिमांड पर लिया और उसके बाद एक दिन का रिमांड बढा दिया। पुलिस रिमांड के दौरान दोनों अपराधियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उन्होंने बताया कि वह और उसके साथी जिला झज्जर के विभिन्न स्थानों पर शराब के ठेके चला रहे है। लेकिन शराब के कारोबार में मंदी और नुक्सान की भरपाई के लिए उसने अपने साथियों दिनेश छारा, अशोक उर्फ कान निवासी बादली, अश्वनी, विकास निवासी बादली ने  योजना बनाई की फर्रुखनगर जिला गुरुग्राम में शराब के कारोबारी राजेश ठेकेदार के ठेके पर कब्जा जमा लेते है।  राजेश ठेकेदार व उसके परिजनों के दिल में दहसत पैदा करने की नियत से उसने अपने साथियों के साथ ठेकेदार के घर और ऑफिस पर फायरिंग की और फोन पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। इस वारदात में वह और उसके साथी व्यक्ति शामिल है। दोनों वारदातों में वह गाडी और बाईक पर शामिल था।

ठेकों में हिस्सेदारी करने का दवाब
एसीपी पटौदी बीरसिंह, फर्रुखनगर थाना प्रभारी संदीप अहलावत व मामले की जांच कर रहे सब इंस्पैक्ट देविंद्र सिंह का कहना है कि शराब कारोबारी राजेश ठेकेदार के घर व ऑफिस पर फायरिंग करके अपराधी शराब के ठेकों में हिस्सेदारी करने का दवाब बनाना चहाते थे। लेकिन इससे पहले की वह अपने मनसूबों में सफल हो पाते पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पकडे गए तीनों अपराधियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। पुलिस रिमांड के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस टीम मामले की गहनता से जांच में जुटी हुई है। इन अपराधियों के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, लूटपाट के दर्जनों मामले दर्ज है। फर्रुखनगर में शराब कारोबारी के घर और ऑफिस पर फायरिंग करने से पहले उन्होंने बादली थाना क्षेत्र में एक हत्या की वारदात को भी अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि वारदात में शामिल अन्य साथी भी जेल में पहुंच चुके है।