अंबाला छावनी में आज भिखारियों, रिक्शा चालकों इत्यादि को लगाई गई वैक्सीन- अनिल विज
राज्य के हर पात्र व्यक्ति को वैक्सीनेट किया जाएगा- विज

चंडीगढ़, 31 जुलाई- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीन ही एक हथियार है और इसलिए सभी पात्र लोगों को वैक्सीन अवश्य लगवा लेनी चाहिए ताकि इस संक्रमित बीमारी से बचा जा सके। इसी कड़ी में आज अंबाला छावनी में भिखारियों, रिक्शा चालकों तथा अन्य ऐसे व्यक्तियों जिन्हें अपने आजीविका के लिए छोटे-छोटे कामों के साथ घर से बाहर रहना पड़ता है, उन्हें आज वैक्सीन लगाई गई। इसके तहत आज अंबाला छावनी में लगभग ऐसे 500 लोगों को उन्हीं के पास जाकर वैक्सीन लगाई गयी और उन्हें इससे संबंधित दवाइयां दी गई।

श्री विज ने बताया कि हरियाणा में स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन पर लगातार ध्यान दिया जा रहा है और अब तक एक करोड़ 16 लाख लोगों को वैक्सीन राज्य में लगाई जा चुकी है। श्री विज ने कहा कि हम हरियाणा के प्रत्येक पात्र व्यक्ति को वैक्सीनेट करेंगे और इस कड़ी में लगातार स्वास्थ्य विभाग और उसके अधिकारी व कर्मचारी दिन रात लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों गांव-गांव और वार्ड- वार्ड के स्तर पर कैंप लगाकर ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट करने का काम किया गया है।

उन्होंने बताया कि पूरे देश में सबसे ज्यादा यदि किसी शहर में वैक्सीनेशन का काम हुआ है तो वह हरियाणा का गुरुग्राम है जहां पर अब तक सबसे ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट किया गया है।

error: Content is protected !!