मेयर मधु आजाद ने अतिरिक्त मुख्य सचिव को आवेदन पोर्टल पुन: खोलने बारे लिखा पत्र
– गुरूग्राम के लाभार्थियों ने मेयर से मिलकर आवेदन पोर्टल पुन: खुलवाने बारे किया अनुरोध

गुरूग्राम, 31 जुलाई। हरियाणा सरकार की महत्वपूर्ण योजना मुख्यमंत्री शहरी निकाय स्वामित्व योजना के तहत गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखकर इस योजना के ऑनलाईन पोर्टल को पुन: शुरू करने का आग्रह किया है।

शुक्रवार को इस योजना के लाभार्थियों ने मेयर मधु आजाद से मुलाकात की तथा आग्रह किया कि सरकार से इस योजना का आवेदन पोर्टल एक बार फिर से शुरू करवाया जाए, ताकि सभी लाभार्थी इसमें आवेदन कर सकें। गुरूग्राम निगम क्षेत्र में इस योजना के तहत लगभग 1000 लाभार्थी हैं। हरियाणा सरकार द्वारा मुख्यमंत्री स्वामित्व योजना के तहत ऑनलाईन आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू की गई थी लेकिन अब ऑनलाईन पोर्टल को बन्द है।

मेयर मधु आजाद ने गुरूग्राम के शेष बचे लाभार्थियों के अनुरोध पर शहरी स्थानीय निकाय विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव को पत्र लिखकर ऑनलाईन आवेदन पोर्टल को एक बार फिर से शुरू करने का अनुरोध किया है। मेयर ने कहा कि हरियाणा सरकार की यह एक महत्वपूर्ण योजना है। योजना के तहत ऐसे व्यक्ति स्वामित्व का अधिकार प्राप्त करने के योग्य हैं, जो पालिकाओं की तहबाजारी पर भूमि, किराए पर दुकान या मकान, लीज, लाईसैंस फीस पर 31 दिसम्बर 2020 को 20 वर्ष या इससे अधिक अवधि से काबिज हैं। काबिज व्यक्ति को कलैक्टर रेट से भी कम कीमत में मालिकाना हक मिलेगा। इस योजना के तहत आवेदन के लिए परिवार पहचान पत्र का होना अनिवार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि  नगर निगम गुरूग्राम की दुकानों, मकानों, भूमि पर तहबाजारी, किराएदार, लीज या लाईसैंस फीस के रूप में 20 वर्ष या इससे अधिक की अवधि से काबिज पात्र व्यक्ति इस योजना के तहत पात्र हैं। मेयर ने अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखे पत्र में कहा कि ऑनलाईन पोर्टल दुबारा से खुलने पर गुरूग्राम ही नहीं, बल्कि पूरे हरियाणा के लाभार्थियों को इसका लाभ मिलेगा।

error: Content is protected !!