चंडीगढ़, 26 जुलाई: हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री  मनोहर लाल ने आज घोषणा की कि हिसार में राज्य के पहले नागरिक हवाई अड्डे का नाम महाराजा अग्रसेन के नाम पर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने महाराजा अग्रसेन के नाम पर हवाई अड्डे का नामकरण कर उन्हें सही मायने में श्रद्धांजलि दी है।

मुख्यमंत्री ने हिसार हवाई अड्डे को हरियाणा के लिए बड़ी परियोजना बताते हुए कहा कि हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में विकसित करने की दिशा में लगातार कदम उठाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एकीकृत एविएशन हब, हिसार न केवल हरियाणा के नागरिक उड्डयन क्षेत्र में क्रांति लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, बल्कि हवाई प्रशिक्षण, हवाई संचालन और मरम्मत आदि के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं भी सुनिश्चित करेगा।

उल्लेखनीय है कि, 27 सितंबर, 2018 को हिसार हवाई अड्डा राज्य का पहला डीजीसीए लाइसेंस प्राप्त सार्वजनिक हवाई अड्डा बन गया था।  वर्तमान में, हवाई अड्डे के उन्नयन के लिए विकास कार्य किए जा रहे हैं और सभी अनिवार्य मंजूरी के बाद एकीकृत विमानन हब हिसार के चरण- ढ्ढढ्ढ के तहत रनवे निर्माण कार्य प्रगति पर है।

error: Content is protected !!