पटौदी आश्रम हरी मंदिर महाविद्यालय परिसर में भाजपा की बैठक.
मंच से कहा किसान आंदोलन नहीं असामाजिक तत्वों का जमावड़ा.
केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानून किसानों के हितकारी

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 आश्रम हरी मंदिर संस्कृत महाविद्यालय पटौदी के परिसर में आहूत भाजपा मंडल कार्यकारिणी की बैठक में एक बार फिर से किसान आंदोलन ही निशाने पर रहा । यहां मंच से कहा गया कि किसान आंदोलन नहीं , यह असामाजिक तत्वों का जमावड़ा है । इस भाजपा मंडल कार्यकारिणी की बैठक के मुख्य अतिथि भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा विशेष रुप से भाजपा के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों सहित कार्यकर्ताओं के बीच में पहुंचे । इसी बैठक में भाजपा के प्रदेश मंत्री और पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने भी शिरकत की ।

भाजपा मंडल कार्यकारिणी की इस बैठक का आरंभ भाजपा के संस्थापक सदस्यों के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर पुष्प अर्पित किया जाने के साथ हुआ और महिला मोर्चा की तरफ से वंदे मातरम गीत प्रस्तुत किया गया । इसी मौके पर कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए सभी शहीद सैनिकों को याद करते हुए 2 मिनट का मौन भी रखा गया । मुख्य वक्ता और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जी एल शर्मा ने अपने संबोधन में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को पूरी तरह से किसान सहित आम आदमी के हितकारी ठहराया । उन्होंने आरोपी शब्दों में कहा कि कृषि कानूनों का विरोध करने वाले विपक्षी दलों के साथ-साथ कम्युनिस्टों के हाथ की कठपुतली बने हुए हैं । गुरनाम सिंह चुढ़ैनी और राकेश टिकट एक बार भी चुनाव नहीं जीत सके ।

जीएल शर्मा ने कहा की यह किसान आंदोलन नहीं , सही मायने में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा है । उन्होंने कृषि कानूनों पर विस्तार से चर्चा करते हुए किसानों के आंदोलन को पूरी तरह गैर किसानों का जमावड़ा बताया । जीएल शर्मा ने कहा कि चीन के प्रोडक्ट का समर्थन करने वाले ही किसानों के भेष में आंदोलन कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि कोविड-19 वायरस वास्तव में मानव निर्मित वायरस है , इसीलिए यह बार-बार अपना स्वरूप भी बदल रहा है । क्योंकि जो भी वायरस अथवा जीवाणु कुदरती होता है उसकी जीवन की समय सीमा भी तय होती है । उन्होंने कोविड-19 की पहली और दूसरी लहर के बीच भाजपा संगठन के द्वारा किए गए कार्यों की जमकर तारीफ करते हुए तीसरी लहर से बचने और निपटने के लिए तैयार रहने की भी भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की।

इसी मौके पर बैठक में भाजपा का राजनीतिक विकास हंसराज सैैनी के द्वारा प्रस्तुत किया गया औैर पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने अनुमोदन सहित समर्थन भी किया। उन्न्होंने कहा कि जो भी विकाास प्रस्ताव आज की इस बैठक में रखे गए हैं , पटौदी विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए किए जा रहे और किए गए विकास कार्यों को भी उन प्रस्तावों में स्थान मिलना चाहिए था । उन्होंने कहा कि उनका विजन और टारगेट बहुत बड़ा और ऊंचा है । कोविड-19 महामारी के बावजूद पटौदी विधानसभा क्षेत्र में अपने कार्यकाल के दौरान इतने विकास कार्य किए गए हैं , जो आज से पहले संभव ही नहीं हुए । उन्होंने कहा कि पटौदी विधानसभा क्षेत्र को हरियाणा राज्य में जो स्थान मिलना चाहिए , वह उस स्थान को उपलब्ध करवाने का लक्ष्य लेकर रात दिन काम कर रहे हैं । पटौदी औैर हेलीमंडी पालिका को मिलाकर एक नगगर परिषाद बनाना भविवष्य पटौैदी के भविष्य के लिए आवश्यक हैै। एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता का सीधा इशारा पटौदी को हरियाणा का 23 वा जिला बनाने की तरफ ही था। उन्होंने कहा कि शिाक्षा पहली प्राथमिकताा हैै, पटौदी के हुडा सेक्टर में कालेज के लिए पहले ही पांच एकड़ जमीन रिजर्व करा दी गई है।

इस बैठक में भाजपा के पदाधिकारियों में किशन यादव माजरा, प्रवीनचंद्र वशिष्ठ, धर्मेंद्र यादव,  जिला पार्षद भूपेंद्र पड़ासोली , रामचंद्र भारद्वाज, सुनील मेहता, मेहर सिंह गांधी, सरिता शर्मा,, कविता, राजबाला, नीरज चैहान, पवन जाघंू, सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!