गुरुग्राम। दिनांक 25.07.2021 – किसान आंदोलन के 241वें दिन किसान,मज़दूर तथा गुरुग्राम के विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रमुख व्यक्ति धरने पर बैठे।संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि आज धरने की अध्यक्षता जयप्रकाश रेढू ने की।

धरने को संबोधित करते हुए जयप्रकाश रेढू ने कहा कि यह साधारण आंदोलन नहीं है यह पूरे देश का आंदोलन है।उन्होंने कहा कि यह नस्लों और फसलों को बचाने का आंदोलन है। उन्होने कहा कि चाहे कितने भी क़ुर्बानी देनी पड़े जब तक तीनों काले क़ानून वापिस नहीं हो जात किसान आंदोलन जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार कहतीं है एमएसपी था,एमएसपी है ओर एमएसपी रहेगा लेकिन उत्तर प्रदेश में केवल 16.85% गेहूं की खरीद की गई और बिहार के केवल 8.18% की खरीद की गई। इसी तरह, गुजरात में केवल 4.8% गेहूं की ख़रीद की गई जो सरकार के दावों की पोल खोलता है।

आज धरने पर बैठने वालों में रविंदर माथुर,यशवीर गुलिया,तारीफ़ सिंह गुलिया,महावीर हुड्डा,अनिल पंवार, ऊषा सरोहा,कुलदीप नयन,बलवान सिंह दहिया,नवनीत रोज़खेड़ा,योगेन्द्र सिंह समसपुर,कमांडेंट सत्यवीर सिंह,मनीष मक्कड़,फूल कुमार,योगेश्वर दहिया,मनोज झाड़सा,तनवीर अहमद,अमित पंवार,आकाशदीप, विजयवीर,बल्केश बाल,लाल सिंह तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

error: Content is protected !!