कोविड मरीजों से इलाज के दौरान अधिक राशि के बिल वसूली मामला

प्राईवेट अस्पतालों द्वारा 35 लाख 43 हजार राशि मरीजों व परिजनों को लौटाई
बिलों के सैल्फ आॅडिट के आधार पर 21 लाख 46 हजार की राशि का रिफंड

रमेश गोयत

पंचकूला-हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने गुरूवार को लघु सचिवालय के सभागार में कोविड-19 के दौरान प्राईवेट अस्पतालों द्वारा कोविड मरीजों से इलाज के दौरान अधिक राशि के बिल वसूले जाने के मामलों की समीक्षा की। इस अवसर पर उपायुक्त विनय प्रताप सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा व निजी अस्पतालों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

बैठक में गुप्ता ने कोविड-19 के दौरान प्राईवेट अस्पतालों द्वारा कोविड मरीजों से अधिक राशि वसूले जाने की शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने के लिये अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय कमेटी की सराहना की तथा समिति के सदस्यो ंको प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। सम्मानित होने वाले सदस्यों में अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, बीबी सिंघल, संजीव राठी, डॉ राजीव नरवाल, डॉ एंजला ढिंगरा, डॉ सिवानी गुप्ता, डॉ अर्चना अग्रवाल, डॉ नरेंद्र पंढोला, डॉ राजीव आर्या, निखिल सिंगला, आदित्य रंगा व धीरज पंचाल शामिल है। कोविड की दूसरी लहर के दौरान अनेक मरीजों व उनके परिजनों ने विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता से मिलकर शिकायत की थी कि प्राइवेट अस्पतालों द्वारा इलाज के नाम पर उनसे ज्यादा पैसे वसूले गये है। शिकायतों का संज्ञान लेते हुए गुप्ता ने जांच के लिए जिला स्तरीय समिति के गठन की सिफारिश की थी।

बैठक में बताया गया कि समिति की सिफारिश पर प्राईवेट अस्पतालों नामत: एलकेमिस्ट अस्पताल, विंगस अस्पताल व पारस अस्पताल द्वारा 35 लाख 43 हजार 79 रुपये की राशि मरीजों व उनके परिजनों को दी जा रही है। बैठक में बताया गया कि निजी अस्पतालों द्वारा मरीजों को अधिकतम भुगतान किया जा चुका है। इसके अलावा निजी अस्पतालों द्वारा 1 मार्च से 30 अप्रैल तक कुल 33 मामलों की समीक्षा की गई और बिलों के सैल्फ आॅडिट के आधार पर 21 लाख 46 हजार 525 रुपये की राशि का रिफंड किया जा रहा है, जिसमें 6 मामलें एलकेमिस्ट अस्पताल, 10 ओजस व 17 मामले पारस अस्पताल के है।

इस अवसर पर गुप्ता ने निजी अस्पतालों द्वारा मरीजों व उनके परिजनों को बिलों का रिफंड करने पर धन्यवाद किया। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, नगराधीश सिमरनजीत कौर, सिविल सर्जन डॉ मुक्ता, बीबी सिंघल सहित  जिला स्तरीय मॉनिटरिंग कमेटी के अन्य सदस्य तथा निजी अस्पतालों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!