22 जुलाई 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने हरियाणा सरकार से मांग की कि प्रदेश में हुई भारी मोनसून वर्षा से आमजनों के खेतों, घरों, नलकूपों में हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए गांवों व शहरों में विशेष सर्वे करवाकर पीडि़तों को उनके नुकसान का पर्याप्त मुआवजा दे।

विद्रोही ने कहा कि प्रदेश में मोनसून की पहली बरसात ने जहां भाजपा-खट्टर सरकार के तथाकथित विकास व विकास के नाम पर घटिया निर्माण सामग्री प्रयोग करके किये गए भ्रष्टाचार को बेनकाब कर दिया है, वहीं बरसात के पानी ने खेतों में बिजाई की गई खरीफ फसल, टयूबवैलों, ग्रामीण व शहरी लोगों के घरों को भी काफी नुकसान पहुंचाया है। रेवाड़ीे, महेन्द्रगढ़, जिले में सीमावर्ती राजस्थान से आये बरसाती पानी ने कई गांवों में काफी नुकसान किया। गांवों में गरीब बस्तियों में मकान जहां ढहे, वहीं जहा-जहां से बरसाती पानी गुजरा वहां पर किसानों द्वारा की गई खरीफ फसल की खेती भी बर्बाद हो गई। कई स्थानों पर किसानों के नलकूप भी बरसाती पानी से जमीन में धंस गए।

विद्रोही ने कहा कि बरसाती पानी ने दक्षिणी हरियाणा के किसानों व आमजनों को काफी आर्थिक नुकसान पहुंचाया है। ऐसी स्थिति में हरियाणा भाजपा खट्टर तत्काल विशेष सर्वे करवाकर प्रभावित लोगों को नुकसान का पूरा मुआवजा दे ताकि पहले ही कोरोना आर्थिक संकट से बेहाल किसान-मजदूर और बदहाल न हो। 

error: Content is protected !!