NEET 2021 मे ओबीसी आरक्षण लागू करें केन्द्र सरकार : भाजपा नेता प्रजापति हनुमान वर्मा

हिसार 20 जुलाई। ओबीसी आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के संरक्षक व भाजपा नेता प्रजापति हनुमान वर्मा ने प्रेस में जारी बयान में कहा कि भारत सरकार ने NEET 2021 ऑल इंडिया मेडिकल एंट्रेंस कोटा में ओबीसी को आरक्षण दिए बिना ही परीक्षा की तिथि घोषित कर दी व 13 जुलाई 2021 को जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि NEET 2021 में ऑल इंडिया कोटा के तहत तब तक ओबीसी आरक्षण नहीं देगी जब तक कोर्ट में पेंडिंग याचिका “रिट पेटिशन संख्या 596 (2015 ) सलोनी कुमारी बनाम डायरेक्टर जनरल हैल्थ सर्विसेज और अन्य का फैसला नहीं आता । 06 बर्षों से पेंडिंग याचिका में सुप्रीम कोर्ट ने अब तक फैसला नहीं दिया । जिसकी आड़ में केंद्र सरकार राज्यों को NEET में ओबीसी आरक्षण नहीं दे रही है । जिसके चलते पिछड़ा वर्ग को हर साल हजारों सीटों का नुकसान होता है ।

 वर्मा ने बताया कि हमने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को पत्र लिखा है । 

मोदी जी इसमे कोई दोराय नहीं की आप भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री है वह देश को विश्व गुरु बनाने की तरफ अग्रसर है । हर वर्ग के उत्थान की टीस आपके मन में है ओर आप ने वो करके भी दिखाया है। जिसका जीता जागता उदाहरण हैं केन्द्रीय मन्त्री मण्डल के विस्तार में ओबीसी के 27 मन्त्री बनाना । पर मोदी जी भारत सरकार ने NEET 2021 ऑल इंडिया मेडिकल एंट्रेंस कोटा में ओबीसी को आरक्षण दिए बिना ही परीक्षा की तिथि घोषित कर दी व 13 जुलाई 2021 को जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि NEET 2021 में ऑल इंडिया कोटा के तहत तब तक ओबीसी आरक्षण नहीं देगी जब तक कोर्ट में पेंडिंग याचिका “रिट पेटिशन संख्या 596 (2015 ) सलोनी कुमारी बनाम डायरेक्टर जनरल हैल्थ सर्विसेज और अन्य का फैसला नहीं आता । 

मोदी जी 06 बर्षों से पेंडिंग याचिका में सुप्रीम कोर्ट ने अब तक फैसला नहीं दिया । जिसकी आड़ में केंद्र सरकार राज्यों को NEET में ओबीसी आरक्षण नहीं दे रही है । जिसके चलते पिछड़ा वर्ग को हर साल हजारों सीटों का नुकसान होता है ।  

मोदी जी ओबीसी की संख्या पुरे भारत में 1931 की जनगणना के अनुसार 52% थी । आज लगभग ये संख्या लगभग 57% है। ओर ओबीसी को आरक्षण मिला है सिर्फ 27% । आरक्षण होता तो संख्या आधारित होना चाहिए ओर ओबीसी 27% में भी खुश हैं । पर हमारे 27% में कुठाराघात आपके होते हो रहा है और आप चुप है। 

महोदय आप को पता है कि हर चुनाव में ओबीसी समाज कांग्रेस के साथ था । तब ही कांग्रेस सत्ता में आती थी । जब आपने कहा कि मैं ओबीसी से हूं। एक मिनट में पुरा ओबीसी समाज कांग्रेस को छोड़ कर आपके साथ खड़ा हो गया । ओर भाजपा को पुर्ण बहुमत दिलवाने काम किया । 

महोदय आज ओबीसी के साथ कुठाराघात हो रहा NEET की मेडिकल सीटों में । आप से अनुरोध है कि आप इस का संज्ञान लेकर NEET की मेडिकल सीटों में ओबीसी का 27% आरक्षण लागू करवाये । 

You May Have Missed