हिंदुस्तान पेट्रोलियम के द्वारा हुआ मोबाइल डिस्पेंसर सुविधा का शुभारंभ.

राजपुरा में राव जगमाल सिंह फिलिंग स्टेशन से मोबाइल डिस्पेंसर रवाना.

जिला गुरुग्राम में अपनी तरह की यह पहली डीजल डिलीवरी सुविधा

फतह सिंह उजाला
पटौदी । आपके पास हेवी मशीनरी का काम है, काम में हैवी जनरेटर का इस्तेमाल करते हैं या फिर आप उद्योगपति हैं । अपने-अपने उत्पाद के लिए बिजली के अभाव में जनरेटर चलाने के लिए आपको डीजल की भी आवश्यकता होती है । इसके लिए अभी तक जरूरतमंद उद्योगपति अथवा लोगों को जरूरत का डीजल खरीदने के लिए अथवा लेने के लिए पेट्रोल पंप पर जाना पड़ता था । लेकिन अब ऐसे तमाम लोगों के लिए खुशी और राहत भरी खबर यह है कि आप की डिमांड पर संबंधित उद्योग , कारखाना या फिर साइट पर ही डीजल की आपूर्ति की जाएगी ।

जिला गुरुग्राम में अपनी तरह की यह पहली ऐसी योजना है कि जरूरतमंद उद्योग अथवा कारखाने में ही साइट पर डीजल की आपूर्ति की जाएगी।  हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप आउटलेट में राव जगमाल सिंह फिलिंग स्टेशन हेली मंडी में राजपुरा गांव के निकट राव जगमाल सिंह फिलिंग स्टेशन से मोबाइल डिस्पेंसर भरने की सुविधा का शुभारंभ हिंदुस्तान पेट्रोलियम के क्षेत्रीय कार्यालय से आए उप महाप्रबंधक विजय कुमार पटेल के द्वारा किया गया । उन्होंने राव जगमाल सिंह फिलिंग स्टेशन से मोबाइल डिस्पेंसर वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । अपनी तरह की पहली और अनोखी सुविधाजनक योजना का आरंभ पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा अधिकृत लाइसेंस के साथ उपलब्ध मोबाइल डिस्पेंसर से ही जरूरतमंद उद्योग ,कारखाने या फिर ऐसे संस्थान जहां डीजल की अधिक खपत है उन उन सभी स्थानों पर आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी ।

इस मौके पर राव जगमाल सिंह फिलिंग स्टेशन के मालिक अजय यादव, नंबरदार कौशल, इंदरजीत, पप्पू शर्मा, रमेश यादव, विष्णु यादव सहित गणमान्य व्यक्ति और प्रबुद्ध ग्रामीण भी मौजूद रहे । गुरुग्राम क्षेत्रीय कार्यालय से आए उप महाप्रबंधक विजय कुमार पटेल के द्वारा बताया गया कि मोबाइल डिस्पेंसर की क्षमता 4000 लीटर डीजल ले जाने की है । सही मायने में मोबाइल डिस्पेंसर एक प्रकार से चलता फिरता पेट्रोल पंप की ही तरह काम करने वाला वाहन है । जरूरत के मुताबिक 5, 10, 15, 20 ,100, 500, 1000 लीटर डीजल लिया जा सकता है । उन्होंने बताया इसी मोबाइल डिस्पेंसर वाहन में ही और भी अन्य प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध हैं , जिससे कि डीजल खरीदने अथवा प्राप्त करने वाला डीजल की मात्रा और गुणवत्ता को भी जांच सकता है । सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस प्रकार की अनोखी सुविधा सहित पहल का अनेक ऐसे लोगों को लाभ होगा जिनके लघु उद्योग हैं, हेवी मशीनरी का इस्तेमाल करते हैं ,जनरेटर में डीजल की नियमित रूप से खपत होती है या अन्य किसी और कार्य में अपना उत्पाद के वास्ते डीजल की जरूरत हो । अब किसी भी पेट्रोल पंप पर जाने के बजाए मोबाइल डिस्पेंसर से ही डीजल की आपूर्ति मौके पर ही मिल सकेगी।

error: Content is protected !!