अपनी सियासी जमीन खिसकती देख जरावता करने लगे ओछी बयान बाजी :सुनीता वर्मा

क्षेत्र में व्याप्त अव्यवस्थाओं व भ्रष्टाचार से जनता का ध्यान हटाने के लिए ले रहे सस्ती लोकप्रियता का सहारा
कॉन्ग्रेस के पूर्व सीएम व प्रदेशाध्यक्षा पर जातीय नफरत की टिप्पणी करके बीजेपी हाईकमान में अपना कद बढ़ाने की तुच्छ राजनीति है जरावता की

पटौदी 12/7/2021 : “कॉंग्रेस पार्टी में आपसी वैचारिक मतभेद हो सकते हैं लेकिन कोई गुटबाजी नही है। पूरी पार्टी एकजुट है और जाति व धर्म की राजनीति करने वाली ये बीजेपी और इसके विधायक कॉन्ग्रेस की इसी एकता को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं”- उक्त बातें हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कही। उन्होंने कहा कि जनता में विश्वास खो चुके बीजेपी के विधायको के पास जमीनी धरातल पर उपलब्धियों के नाम पर सिर्फ इन बेसिर पैर की बयान बाजी के अलावा इनके पास लोगों को बताने के लिए कुछ नही है, इसलिए क्षेत्र हित के मुद्दों और समस्याओं से ध्यान भटकाने के लिए ये लोग जातीय और साम्प्रदायिकता की भावनाएं भड़काने के लिए इस प्रकार की जानबूझ कर बयान बाजी करते हैं। बीजेपी की यही परिपाटी रही है जिसे जरावता निभा रहे हैं

अगर जरावता दलितों के इतने ही हितैषी हैं तो वो बताएं कि अनुसूचित जाति कर्मचारियों की प्रथम व द्वितीय श्रेणी की पदोन्नति में आरक्षण लागू कराने के लिए कितनी बार विधानसभा में उन्होंने आवाज उठाई। नौकरियों में अनुसूचित जाति के बैकलॉग को पूरा भरने के लिए सदन में कब अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि आरक्षण की दम पर बने इन विधायकों को दलितों के हितों से कोई लेना देना नही है। ये सिर्फ अपने आप को चर्चा में बनाये रखने के लिए जानबूझ कर ऐसे विवादित बयान देते हैं।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने कहा कि विधायक जरावता अपनी सियासी जमीन खिसकती देख कर बौखलाहट में व सस्ती लोकप्रियता के चक्कर मे वो पूर्व सीएम हुड्डा व कॉन्ग्रेस प्रदेशाध्यक्षा के ऊपर जातिय दुर्भावना वाली टिप्पणी कर रहे हैं, ताकि पार्टी हाईकमान की नजरों में बने रहें।
पटौदी व हेलीमंडी में फैले भ्रष्टाचार व अव्यवस्थाओं से जनता का ध्यान भटकाने के लिए पहले भी स्थानीय विधायक इस प्रकार की ओछी बयान बाजी कर चुके हैं।

गौरतलब है कि स्थानीय बीजेपी विधायक जरावता ने अपने बयान में पूर्व सीएम हुडा पर हमला बोलते हुए कहा था कि उन्हें दलितों में बदबू आती है, और वो कांग्रेस छोड़ने के चक्कर में अब कुमारी शैलजा के पीछे हाथ धोकर पड़े हैं। जरावता ने अपने बयान में कहा था कि पूर्व सीएम हुड्डा को हरियाणा मैं दलित नेतृत्व स्वीकार ही नहीं है। उनके इसी बयान पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए स्थानीय महिला कॉन्ग्रेस नेत्री वर्मा ने जरावता को जमकर लताड़ा।

महिला कॉन्ग्रेस की प्रदेश महासचिव व पटौदी से कॉन्ग्रेस की सम्भावित भावी प्रत्याशी वर्मा ने प्रेस के नाम जारी पत्र में वर्मा ने आरोप लगाया कि क्षेत्र में भ्रष्टाचार व अव्यवस्थाओं का बोलबाला है, स्थानीय नगरपालिकाएं भ्रष्टाचार व लूट के लिए कुख्यात हो चुकी हैं। नाबालिग छात्राओं का अपहरण व रेप की घटनाएं क्षेत्र में बढ़ रही हैं। दिनदहाड़े अपराधी लूट व हत्याओं की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। क्षेत्र में सड़कों व गलियों की हालत दयनीय है, टूटे रोड़ दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं, लेकिन विधायक का ध्यान इन ओर न हो कर अपने आकाओं को खुश करने के लिए हुड्डा परिवार को निशाना बना कर सुर्खियां बटोरने की तरफ है। जाम से झुझते क्षेत्र की समस्याओं से इनका कोई लेना देना नही है।

उन्होंने बीजेपी विधायक जरावता को सीख देते हुए कहा कि वो अपना ध्यान जनसमस्याओं को सुलझाने और क्षेत्र के विकास कार्यों में लगाएं तो बेहतर होगा वरना यहाँ की जनता धोबी पटका लगाने को तैयार बैठी है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!