शिक्षा विभाग ने 16 जुलाई से स्कूल खोलने की दी इजाजत

पंचकूला। विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने आगामी 16 जुलाई से सभी सरकारी व निजी स्कूलों को 9वीं से 12वीं में पढऩे वाले विद्यार्थियों के लिए खोलने के आदेश जारी किए हैं। कक्षा छठी से 8वीं तक के विद्यार्थियों के लिए यह व्यवस्था आगामी 23 जुलाई से आरंभ होगी। कक्षा पहली से 5वीं के लिए निर्णय बाद में लिया जाएगा।

स्कूल खोलने वालों को निर्देश दिए गए हैं कि कोविड-19 की एसओपी का अपने स्कूल में पूरी तरह पालन करें। साथ ही यह भी आदेश दिए हैं कि ऑनलाइन क्लासेज भी जारी रखें, क्योंकि यदि कोई अभिभावक अपने बच्चों को अभी कोरोना से डरकर स्कूल न भेजना चाहे तो उनके लिए ऑनलाइन क्लासेज होंगी। साथ ही स्कूल वालों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि बच्चों को स्कूल में तभी आने की इजाजत दी जाए, जब उनके मां-बाप की लिखित अनुमति मिल जाए। इसी प्रकार कोविड-19 के सभी आदेशों की पालना करना अनिवार्य होगा।

शिक्षा निदेशालय के आदेश के पश्चात शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने ट्वीट कर कहा है कि आगामी 16 जुलाई से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं स्कूलों में आरंभ हो जाएंगी।

इस आदेश के मिलते ही कुछ स्कूल वालों से बात हुई तो वह इस बात से प्रसन्न हैं। उनका कहना है कि हम तो पहले भी कह रहे थे कि सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए हम बच्चों को पढ़ा सकते हैं और अब तक कोविड का कहर समाप्त सा हो गया है। अधिकांश अभिभावक भी अपने बच्चों के भविष्य के लिए चिंतित हैं और वे बच्चों को स्कूल भेजना चाहते हैं। हमें आशा है कि 15 दिन में इसके परिणाम देखकर शिक्षा विभाग एक अगस्त से छोटे बच्चों की क्लासेज भी आरंभ कर देगा।

Previous post

अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में नए विकास कार्याे के लिए लगभग 1195 लाख रुपये से अधिक की धनराशि के कार्य स्वीकृत- अनिल विज

Next post

अंडर पास निर्माता ठेकेदार कंपनी का ठेका रद्द करना रेलवे के लिए चुनौती !

You May Have Missed

error: Content is protected !!