सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा परीक्षार्थियों के विवरण व प्राप्त अंक भरने की तिथि 7 जुलाई, 2021 निर्धारित की गई

चंडीगढ़ ,6 जुलाई – हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड,भिवानी द्वारा सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा अप्रैल-2021 का परिणाम तैयार करने सम्बन्धित विद्यालयों से परीक्षार्थियों का विवरण व प्राप्त अंक अपलोड करने के लिए 28 जून से 6 जुलाई तक की अवधि  निर्धारित की गई थी, जिसे बढ़ाकर अब 7जुलाई 2021 कर दिया गया है।
    इस बारे में जानकारी देते हुए बोर्ड अध्यक्ष प्रो. जगबीर सिंह ने बताया कि सीनियर सैकेण्डरी परीक्षा अप्रैल-2021 का परीक्षा परिणाम तैयार करके के लिए 10वीं व 11वीं कक्षा के  परीक्षार्थियों के विवरण व अंक 6 जुलाई तक मांगे गए थे।कुछ विद्यालयों द्वारा परीक्षार्थियों के विवरण व अंक अभी तक अपलोड नहीं किए गए है तथा उनके अनुरोध के दृष्टिगत अब परीक्षार्थियों के विवरण व प्राप्त अंक भरने की तिथि 7 जुलाई, 2021 निर्धारित की गई है।   

 बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि यदि किसी विद्यालय द्वारा परीक्षार्थियों के विवरण व प्राप्त अंक गलत भरे गए हैं और वह शुद्धि करवाना चाहते है तो ऐेसे विद्यालयों को परीक्षार्थियों के विवरणों व अंकों में शुद्धि करने हेतु दो दिन का समय दिया जा रहा है अर्थात विद्यालय 8 जुलाई व 9 जुलाई, 2021 को बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर दिए गए लिंक से अपनेे विद्यालय की लॉगिन आईडी व पासवर्ड का उपयोग करते हुए शुद्धि कर सकते है।

प्रो. सिंह ने बताया कि विद्यालयों को भेजी गई सूची अनुसार जिन परीक्षार्थियों द्वारा 10वीं व 11वीं कक्षा अन्य राज्यों या हरियाणा बोर्ड से पास की है तथा उनके परिणाम में ग्रेंडिग दर्शाई गई है, ऐसे परीक्षार्थियों के 10वीं व 11वीं कक्षा के पास प्रमाण-पत्र की दोनों साईड से जिसमें ग्रेंडिग टेबल स्पष्ट दिखाई दें, उसको स्कैन करते हुए विद्यालय अपने लैटर पर दर्ज करते हुए सत्यापित प्रति ई-मेल[email protected] पर या दस्ती तौर पर बोर्ड कार्यालय की सीनियर सैकेण्डरी शाखा में 9 जुलाई, 2021 तक हर अवस्था में जमा करवाना सुनिश्चित करें।
    
उन्होंने बताया कि सभी विद्यालय परीक्षार्थियों की सूचना समय रहते पूर्ण रूप से सही व दुरूस्त दर्ज करना सुनिश्चित करें, किसी भी प्रकार की गलती को सुधारने का कोई अतिरिक्त अवसर नहीं दिया जाएगा।

विद्यालय द्वारा भेजी गई सूचना को ही अन्तिम व निर्णायक माना जाएगा तथा किसी भी प्रकार की त्रुटि के विद्यालय स्वंय जिम्मेवार होगा और ऐसे विद्यालय पर सम्बद्धता विनियमों अनुसार विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या के लिए हैल्पलाईन नं0 01664-254300 व 254309 पर सम्पर्क करें।

बोर्ड अध्यक्ष ने आगे बताया कि हरियाणा मुक्त विद्यालय सैकेण्डरी फ्रैश कैटगरी/रि-अपीयर/सी-टी-पी- परीक्षा अप्रैल-2021 का परिणाम 9 जुलाई,2021 तक घोषित किया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!