सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारियों को लंबित डीए तुरंत जारी करे भाजपा सरकार
विडंबना है कि प्रदेश की सत्ता पर आज लुटेरों का गिरोह काबिज है
लॉकडाउन के कारण प्रदेश का छोटा व्यापारी, मजदूर, किसान आज एक-एक पैसे का मोहताज हो गया है लेकिन अफसरशाही को खुश करने में लगी है भाजपा सरकार

चंडीगढ़, 6 जुलाई: पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौैटाला ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि भाजपा-गठबंधन सरकार द्वारा सेवानिवृत आईएएस/आईपीएस अधिकारियों को किसी भी वैधानिक, गैर सांविधिक, संवैधानिक निकाय और आयोग में पुनर्नियुक्ति पर उन्हें 20 लाख तक की कार की सुविधा देने या कार की सुविधा न लेने पर उन्हें 90 हजार प्रति माह कार भत्ता और 5 हजार किमी तक 18 रूपए प्रति किमी पेट्रोल भत्ता देने का निर्णय बेहद निंदनीय है। उन्होंने कहा कि यह विडंबना है कि प्रदेश की सत्ता पर आज लुटेरों का गिरोह काबिज है।

उन्होंने कहा कि जब 5 लाख से ऊपर सरकारी कर्मचारी और पेंशनधारी जनवरी 2020 से अपने रुके हुए डीए की बात करते हैं तो भाजपा-गठबंधन सरकार प्रदेश की खराब वित्तिय स्थिति का रोना रो कर पल्ला झाड़ लेती है लेकिन जब बात खुद की और बड़े आईएएस/आईपीएस अधिकारियों की आती है तो प्रदेश की गरीब जनता की गाढी कमाई लुटाने के लिए खजाने का मुंह खोल देती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा-गठबंधन सरकार का तो यह हाल है कि ‘‘अंधा बांटे रेवड़ी, फिर फिर अपनों को दे’’। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कोविड महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन के कारण प्रदेश का छोटा व्यापारी, मजदूर, किसान आज एक-एक पैसे का मोहताज हो गया है। लेकिन हरियाणा प्रदेश की भाजपा-गठबंधन सरकार आम आदमी की अनदेखी कर अफसरशाही को खुश करने में लगी है और खुद की जेबों के साथ-साथ बड़े -बड़े  उद्योगपतियों की जेबें भरने का काम कर रही है। प्रदेश सरकार पहले सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारियों के लंबित डीए तुरंत प्रभाव से जारी करने चाहिए।