किसान 8 जुलाई को करेंगे महँगाई के ख़िलाफ़ प्रदर्शन-चौधरी संतोख सिंह।

गुरुग्राम। दिनांक 06.07.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि आठ जुलाई को किसान पूरे देश में बढ़ती महँगाई के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करेंगे।8 जुलाई को, ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ एसकेएम के आह्वान पर पूरे भारत में विरोध प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे।सभी प्रदर्शनकारी खाली रसोई गैस सिलेन्डर और अपने वाहनों के साथ आएं और सड़क के किनारे पार्क करें। यहां, वे पोस्टर, तख्तियां और बैनर के साथ विरोध करें।यह सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच किया जाएगा।

भारत में आज डीजल और पेट्रोल की कीमत लगभग 100 रुपये प्रति लीटर है। ज्ञात हो कि आम नागरिकों द्वारा भुगतान किए जा रहे ईंधन की कीमतों का 65% कर के रूप में सरकार को जाता है।

भारत में ईंधन की कीमतें अभी श्रीलंका, बांग्लादेश और नेपाल जैसे हमारे पड़ोसी देशों सहित अन्य देशों की तुलना में काफी अधिक हैं। सच्चाई यह है कि विमानन ईंधन उस ईंधन से सस्ता है जिसका उपयोग किसानों जैसे आम उपभोक्ता करता है। नागरिक इस बोझ को सहन करना जारी नहीं रख सकते हैं और इस संदर्भ में देशव्यापी विरोध प्रदर्शन आयोजित किए जा रहे हैं।

बैठक में किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल,गुरनाम सिंह चढ़ूनी,रणजीत सिंह राजू,गुरुग्राम से नवनीत रोज़खेड़ा तथा अन्य किसान नेता उपस्थित थे।

Previous post

ऑस्ट्रेलिया के शहर सिडनी में कुरुक्षेत्र के ब्राह्मण शिरोमणि डॉ. सुभाष गौड़ ने विवाह वर्षगाँठ पर पौधारोपण कर मनाया पर्यावरण महोत्सव।

Next post

31 जुलाई तक प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान कर पाएं छूट का लाभ

You May Have Missed

error: Content is protected !!