सडक़ के किनारे काम करने वाले दुकानदारों को मिलेगी राहत : धनखड़

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

27 जून, – पुड्ड्चेरी की पूर्व उप राज्यपाल दिवंगत बहन चंद्रावती द्वारा स्थापित चौ० हजारी लाल मेमोरियल ट्रस्ट के सानिध्य से आज समाज सेवी अरुण धनखड़ ने बहुत ही सहरानीय पहल की। इस मुहिम के तहत जो लोग बाजारों में सडक़ किनारे पर बैठ कर अपना छोटा-मोटा रोजगार चलाते हैं। ऐसे दुकानदारों को ट्रस्ट की तरफ से सामान रखने के लिए काउंटर के साथ ही पानी के कैम्पर भी वितरित किए।

 इस अभियान के तहत छोटे स्तर के दुकानदारों को 11 काउंटर और 11 पानी के कैम्पर भेंट किए गए। अरुण धनखड़ ने कहा कि जो लोग सडक़ के किनारे  बैठकर काम करते हैं उन्हें काम करने में  काफी कठिनाई होती है उन छोटे कामगारों की मजदूरी देखते हुए वह अपना बैठने का काउंटर तक नहीं बनवा पाते और न ही पानी पीने के लिए पानी की व्यवस्था होती। उनकी रोजमर्रा की आमदनी ही इतनी होती है कि वह अपने परिवार का पालन पोषण ही मुश्किल से कर रहे हैं।

 इस मजबूरी के चलते वो लोग जमीन में दरी बिछाकर अपना रोजगार चलाते हैं तो उनको बैठने और सामान रखने के लिए एक काउंटर सहित एक पानी का कैम्पर ट्रस्ट की तरफ से दिया गया। इस दौरान अरुण धनखड़ ने कहा कि जरूरतमंदों की सहायता करना समाज के हर वर्ग का दायित्व बनता है। इसके लिए हर वर्ग को नि:स्वार्थ भाव से आगे आना चाहिए। इस अवसर पर आशीष सांगवान, आनंद सांगवान, चौधरी वीरेंद्र सिंह, अभिषेक राजपूत, संदीप यादव आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!