प्रदेश में अवैध रूप से चल रहे नशा मुक्ति केन्द्रों पर छापेमारी की जा रही है : मंत्री ओमप्रकाश यादव

चंडीगढ़, 27 जून- हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि प्रदेश में अवैध रूप से चल रहे नशा मुक्ति केन्द्रों पर छापेमारी की जा रही है ताकि लोगों को ऐसे केन्द्रों के चंगुल में फंसने से बचाया जा सके। इस कड़ी में पानीपत जिले में छापामारी करते हुए अवैध रूप से चल रहे एक केन्द्र से 37 लोगों को छुड़वाया गया है।        

 श्री यादव ने बताया कि पानीपत जिले के गांव बिन्झोल में एक नशा मुक्ति केन्द्र अवैध तौर पर चलाया जा रहा था। इस केन्द्र में नशे की आदत से पीडित लोगों को रखने की जानकारी प्राप्त हुई। इस संबंध में स्थानीय अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में गठित टीम ने छापेमारी की और वहां पाए गए 37 नशे से पीडित लोगों को छुडवाया गया और उन्हें पानीपत के सामान्य अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया गया। छापेमारी के दौरान केन्द्र संचालक हरियाणा सरकार से नशा मुक्ति केन्द्र चलाने का कोई प्रमाण पत्र नहीं दिखा पाए।       

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने बताया कि आरोपी नशा मुक्ति केन्द्र के खिलाफ पानीपत मॉडल टाऊन पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया गया है। श्री यादव ने कहा कि सरकारी अनुमति के बिना ऐसे केन्द्रों को चलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। राज्य में इस समय 104 पंजीकृत नशा मुक्ति केन्द्र चल रहे हैं, जिनमें पीडित लोगों में नशे की लत छुडवाने का प्रयास किया जाता है। इसके संचालन के लिए नियमानुसार सरकार से प्रमाण पत्र प्राप्त करना होता हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!