शहर में बनने वाले एंट्री गेट्स का डिजाइन फाइनल
जल्द शुरु होगा काम

रमेश गोयत

पंचकूला 25 जून। नगर निगम पंचकूला एरिया के सभी प्रवेश द्वारों पर स्वागत गेट्स का डिजाइन फाइनल कर दिया गया है और जल्द ही टेंडर लगाकर इन गेटों को लगाने का काम शुरु कर दिया जाएगा। 8 स्वागत द्वार नगर निगम एरिया में बनाये जायेंगे और बाहर से आने वाले लोगों का स्वागत इन गेटों के माध्यम से किया जाएगा। पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जल्द ही एंट्री प्वाइंट्स पर इन गेटों को बनवाने का काम शुरु कर दिया जाए। एसई विजय गोयल और एक्सइएन संजीव गुप्ता ने शुक्रवार को मेयर कुलभूषण गोयल डिजाइन दिखाये। जिन पर उन्होंने सहमति जताई। चंडीगढ़, जीरकपुर, आर्मी एरिया के पास, नाडा साहिब के पास, गांव जलौली, रेलवे स्टेशन से पंचकूला की एंटी पर यह स्वागत द्वार बनवाये जायेंगे। इन गेटों के आसपास शानदार लाइटिंग भी होगी, ताकि रात के समय में नजारा देखने लायक हो। हर एंट्री गेटस का डिजाइन अलग तरह का तैयार किया गया है।

मेयर ने बताया कि पंचकूला में आने वाले लोगों को वेलकमिंग एक्सपीरियंस करवाने के लिए यह गेट बनवाए जा रहे हैं। शानदार डिजाइन तैयार किया गया है। बाहर से आने वाले लोगों को दूर से पता चल जाएगा कि वह पंचकूला में एंट्री कर रहे हैं। कुलभूषण गोयल ने लोगों से अपील की है कि वह भी शहर को साफ, सुंदर और हरा-भरा बनाने के लिये अपने सुझाव दें, ताकि सभी के सहयोग से पंचकूला को देश के सुंदर शहरों में प्रथम श्रेणी में ला सकें।

कुलभूषण गोयल ने कहा कि नगर निगम में अब पूरी पारदर्शिता से काम किया जा रहा है। पंचकूला को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्राइवेट पार्टनरशिप की बहुत अधिक जरूरत है और कई कंपनियां पीपीपी मोड पर काम करने के लिये आ रही हैं। कुलभूषण गोयल ने कहा कि पंचकूला में जो इंडस्ट्री लगाना चाहते हैं, बैंक्वेट हाल बनाना चाहते हैं, कॉलोनियां काटना चाहते हैं, उनके लिए सरकार द्वारा विशेष रियायतें दी जा रही हैं। अब ऐसा नहीं है कि कोई 100 एकड़ एरिया चाहिए। नगर निगम एरिया में कोई भी प्रोजेक्ट आता है, वह 5 से 10 एकड़ में भी लगाया जा सकता है, जैसे पहले मोहाली और जीरकपुर में लग रहे थे। कुलभूषण गोयल ने दावा किया कि यहां पर बाकी क्षेत्रों के मुकाबले जमीन की दरें भी कम है, पूरा क्षेत्र नगर निगम द्वारा डबल किया जाएगा। स्कूल, कॉलेज, अस्पताल चेंज ऑफ लैंड यूज (सीएलयू) देकर बनवाए जाएंगे, किसी को भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

error: Content is protected !!