इस मोदी सरकार ने महँगाई और बेरोजगारी में देश को विश्व गुरु बना दिया.
इधर जनता को मार रही महामारी, उधर मौतों के बीच भी मुनाफा जारी

पटौदी 22/6/2021 : ‘कॉलेज कोई नही खोले लेकिन देश के हर जिले में भाजपा ने अपने दफ्तर खोल लिए, देश पर कर्जा दोगुना हो गया किन्तु बीजेपी के चंदे में हजार गुना वृद्धि हो गई। सभी विभागों में पद रिक्त है परंतु इस सरकार ने खुद की पार्टी के बूथ इंचार्ज से लेकर पन्ना प्रमुख तक भर लिए, फिर विकास किसका हुआ देश का या इस भाजपा का ?’ उक्त बातें हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कही। उन्होंने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सस्ते पेट्रोल – डीजल का वादा करके सत्ता में आई इस सरकार ने तेल की कीमतें बढ़ा कर सरकारी लूट मचाई हुई है। इस कोरोना काल मे भी सरकार ने आयकर और कॉरपोरेट टेक्स से ज्यादा कमाई तो पेट्रोल व डीजल से करके अपना खजाना भर लिया है।

प्रेस के नाम जारी पत्र में वर्मा ने कहा कि पिछले 29 दिनों से लगातार बढ़ रहे तेल के दामों ने शतक लगा लिया है। ‘बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी की सरकार’ का नारा देकर सत्ता में आई बीजेपी के हाथों से तेल की कीमतें निकल कर अब बेलगाम हो गई हैं। मात्र इन 29 दिनों में ही जहां पेट्रोल 7.18 ₹ महंगा हो चुका वहीं डीजल पर भी 7.45 ₹ की बढ़ोतरी हुई है।

उन्होंने कहा कि ये हालात तो तब हैं जब विश्व बाजार में कच्चे तेल की कीमतें लगातार गिर रही हैं, ऐसे हालात में पेट्रोल – डीजल की कीमतें बढ़ना बताता है कि केंद्र सरकार द्वारा अपने चंद पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए इस महामारी में भी जनता की जेबों पर सरकारी डाका डाला जा रहा है।

वर्मा ने कहा कि महामारी के चलते भुखमरी बेरोजगारी चरम पर है, उद्योग धंधे चौपट हो गए तथा कारखाने बंद हो रहे हैं युवा बेरोजगार हो गए ।किसान बेहाल है और लोग मर रहे हैं, जवान सीमा पर शहीद हो रहे हैं। ऐसी आपदा में भी बीजेपी सिर्फ मुनाफा देख रही है ये उसकी संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी शासन से त्रस्त जनता समझ नही पा रही कि कोरोना को देखें या महंगाई को देखें। इधर सरकार चुनाव की तैयारी में भी जुट गई है और लोगों को मदद पहुंचाने की बजाए इस पर मंथन कर रही है कि चुनाव कैसे जीता जाए । जनता को आत्मनिर्भरता का नारा देकर खुद तेल की कीमतों में बढ़ोतरी करके ही सरकार अपनी कमाई में 300 फीसदी का इजाफा कर चूकी है।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि अर्थव्यवस्था, देश की सरहदें, महामारी व महंगाई और बेरोजगारी इनसे संभल नही रही फिर कैसे कहा जा सकता है की देश सुरक्षित हाथो मे है?

वर्मा ने बीजेपी सरकार से कहा कि वो जल्द तेल की बढ़ती कीमतों पर नियंत्रण करके उन्हें कम करे अन्यथा परेशान जनता इस बार बीजेपी को नियंत्रित कर देगी।

error: Content is protected !!