भिवानी/मुकेश वत्स

बहाली की मांग को लेकर पिछले 371 दिनों से धरने पर बैठे बर्खास्त पीटीआई का धरना आज रविवार को भी जारी रहा। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई तथा बहाली की मांग की गई। धरने को संबोधित करते हुए हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के जिला प्रधान मा. अजीत राठी, हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघ के जिला महासचिव विनोद पिंकू ने कहा कि हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट में बेकसूर साबित होने के बाद भी भर्ती बोर्ड की गलती का खामियाजा पीटीआई भुगत रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट व सुप्रीम कोर्ट के फैसले में यह लिखा भी हुआ है कि पीटीआई का कोई फाल्ट नहीं है, भर्ती बोर्ड की गलती की वजह प्रदेश के 1983 पीटीआई बेरोजगार हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा व वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी इस बात को स्वीकार कर चुके है। लेकिन फिर भी पिछले एक वर्ष से बर्खास्त पीटीआई प्रदेश के सभी मंत्री, विधायकों व सांसदों के दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की एक गलती से प्रदेश के 1983 परिवार भूखा मरने की कगार पर पहुंच चुके हैं।

उन्होंने कहा कि पीटीआई की बहाली को लेकर प्रदेश के मुखिया द्वारा बार-बार समायोजित किए जाने का आश्वासन दिया जाता है। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। बर्खास्त पीटीआई ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार जल्द ही बर्खास्त पीटीआई की बहाली करें, अन्यथा वे कोई बड़ा फैसला लेने को मजबूर होंगे।