थैलीसीमिया पीडि़तों के लिए रक्त की ना आने दें कमी: सुधीर सिंगला

-श्री सिद्धेश्वर स्कूल में थैलीसीमिया पीडि़तों के लिए लगाया गया रक्तदान शिविर

गुरुग्राम। थैलीसीमिया पीडि़तों के लिए शनिवार को यहां श्री सिद्धेश्वर स्कूल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का शुभारंभ गुडग़ांव के विधायक सुधीर सिंगला, सोहना के विधायक कुंवर संजय सिंह ने किया। यह शिविर नवकल्प फाउंडेशन, श्री श्याम सेवा संघ, सिद्धेश्वर महासभा की ओर से रोटरी क्लब ऑफ गुडग़ांव साउथ सिटी के सहयोग से लगाया गया।

शिविर के शुभारंभ अवसर पर विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि थैलीसीमिया पीडि़़तों को निरंतर रक्त की जरूरत पड़ती है। इसलिए हम सबका यह कर्तव्य है कि उनके लिए रक्त की कमी न आने दें। गुरुग्रावासी हर तरह से दान में सदा आगे रहते हैं। इसलिए रक्तदान में भी आगे रहना है। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि दूसरों का जीवन बचाने को हमारा रक्त अगर काम आता है तो हमें इसमें पीछे नहीं हटना चाहिए। रक्तदान करने से शरीर में ना तो कोई कमजोरी आती है और यह तीन महीने में पूरा हो जाता है। रक्तदान को हमें एक आदत के रूप में अपनाना चाहिए। स्वस्थ इंसान हर तीन महीने में रक्तदान करके दूसरों के जीवन को बचाएं। उन्होंने कहा कि बहुत लोग ऐसे हैं, जो कि रक्तदान में रिकॉर्ड बना चुके हैं। उनका अनुसरण करके भी हम इस पुण्य के कार्य को करें।

सोहना के विधायक कुंवर संजय ङ्क्षसह ने कहा कि रक्तदान करना पुण्य का काम है। हम जिस तरह से लोगों की राशन, भोजन आदि से सेवा करते हैं, उसी तरह से हमें जरूरतमंदों को रक्त देकर भी यह सेवा करनी चाहिए। रक्त के बिना अगर किसी का जीवन खत्म होता है तो यह इंसानियत को शर्मसार करने वाली बात है। हमारे समाज में दानियों की संख्या कम नहीं है। रक्त दान के लिए भी हम इस संख्या को बढ़ाएं। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक रक्तदान करके समाज में अपना कर्तव्य निभाएं।

इस मौके पर सिद्धेश्वर महासभा के प्रधान रामअवतार गर्ग बिट्टू, नवकल्प फाउंडेशन के अध्यक्ष अनिल आर्य, सतीश सिंगला, मुकेश गुप्ता, वेदप्रकाश बंसल, श्री श्याम सेवा संघ के प्रधान अमित राघव, महासचिव नितिन सिंगला, रोटरी के प्रधान नवीन गुप्ता, वेदप्रकाश मंगला, राजेश गुप्ता, जगदीश अग्रवाल, मोहित समेत कई गणमान्य व समाजसेवी लोग मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!