जी-7 सम्मेलन में हिंदुस्तान की वैक्सिन का बजा डंका, हर हिंदुस्तान का सीना हुआ चौड़ा

कांग्रेस को छोड़ पूरा विश्व कर रहा भारत की तारीफ-अनिल विज

G7 सम्मेलन में कोरोना वैक्सीन को लेकर हिंदुस्तान का डंका विश्व के कई देशों में बजने को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ा बयान दिया है। अनिल विज ने कहा कि भारत की तारीफ कांग्रेस को छोड़कर बाकी सारा संसार करता है। कोरोना में जिस ढंग से हिंदुस्तान की सरकार ने इस को नियंत्रण करने का काम किया है, दूसरे देशों की साथ अगर हम तुलनात्मक अध्ययन करेंगे कि रिकवरी रेट क्या है? मृत्युदर क्या रहा है तो लगता है कि विकसित देशों से भी हमारे यहां पर स्थिति बहुत बेहतर रही है। इसलिए सारे विश्व में इसकी सराहना की जा रही है। मंत्री अनिल विज ने कहा कि आज हर हिंदुस्तानी का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है।

ब्लैक फंगस की दवाई पर जीएसटी हटने से मिलेगा लाभ

ब्लैक फंगस की दवाई पर जीएसटी हटाने को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि बहुत अच्छी बात है क्योंकि यह आज आवश्यक दवाई बन चुकी है और जीएसटी के हटाने से बहुत लाभ मिलेगा।

वैक्सिन वितरण की जिम्मेदारी भारत सरकार के लेने पर सप्लाई देने में असमर्थ हुआ ग्लोबल टेंडर धारक कोरोना वैक्सिन को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा किये गए ग्लोबल टेंडर को पूरा करने से ठेकेदार द्वारा असमर्थता जताने को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमने वैक्सिन के लिए ग्लोबल टेंडर किया था। उसमें हिंदुस्तान की एक कंपनी ने अपना टेंडर डाला था। हमने उनको सप्लाई आर्डर भी भेज दिया था, लेकिन उन्होंने कहा है कि जो ब्लैक फंगस का इंजेक्शन एम्फोटेरिसिन है, उसका वितरण आज भारत सरकार ने अपने हाथ में ले रखा है। इसलिए वह इस इंजेक्शन की सप्लाई करने में असमर्थ है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!