गुरुग्राम में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या पहुंची 870 तक.
बीते 24 घंटे में 4010 कोविड-19 के सैंपल किये कलेक्ट

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम ।    कोरोना कॉविड 19 की दूसरी लहर के बाद और तीसरी लहर की संभावना के बीच बहुत बड़ी राहत भरी खबर यही है कि लगातार कोरोना के पॉजिटिव केस में गिरावट दर्ज की जा रही है। लेकिन पॉजिटिव केस और मौत के आंकड़ों के बीच का जो प्रतिशत है , वह औसत के मुताबिक कहीं ना कहीं अभी जी बड़ी चिंता का कारण महसूस किया जा सकता है ।

जिला गुरुग्राम में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना कोविड-19 के केवल मात्र 17 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । जबकि कोविड-19 के कारण चार लोगों की मौत होना बताया गया है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक शनिवार को जिला गुरुग्राम में बीते 24 घंटे के दौरान 4010 कोविड-19 के पॉजिटिव और नेगेटिव जांच के लिए सैंपल कलेक्ट किए गए हैं , वही अभी भी 1822 सैंपल की टेस्ट रिपोर्ट आना बाकी है । जिला गुरुग्राम में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या 870 तक पहुंच चुकी है ।

जिला गुरुग्राम में कोविड-19 से बचाव के लिए विभिन्न केंद्रों पर 16082 पहली वैक्सीनेशन की डोज दी गई है । वैक्सीनेशन की दूसरी डोज 1612 लोगों को दी गई है । अभी तक जिला गुरुग्राम में कुुल 850 823 वैक्सीनेशन की डोज दी जा चुकी है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक कोविड-19 के विभिन्न कैटेगरी के 30 पीड़ित अस्पतालों में स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं । वही 381 कोविड-19 पीड़ित होम आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं । जिला गुरुग्राम में अभी तक कुल 180475 कोविड-19 के पॉजिटिव मामले दर्ज किए जा चुके हैं। जबकि रिकवर होने वालों की संख्या 179 194 दर्ज की गई है।

गुरुग्राम के डीसी डॉ यश गर्ग ने कहा कि जिला वासियों के सहयोग व जागरूकता से कोरोना संक्रमण की रफ्तार निरंतर धीमी पड़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि हमे पहले की तरह जिम्मेदारी के साथ इसके प्रति सजगता बरतनी होगी। डीसी डॉ गर्ग ने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना को हराने का एक ही मंत्र है और वह है कि हम घर से बाहर निकले तो नाक और मुंह को ढकते हुए मास्क पहने, एक दूसरे के बीच 2 गज की दूरी रखें और साबुन से हाथ धोते रहे या अल्कोहल युक्त सैनिटाइजर से अपने हाथों को सैनिटाइज करें व साथ ही प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना करते रहे। उन्होंने कहा कि महामारी की रोकथाम में जिला वासियों का सहयोग बहुत जरूरी है।

error: Content is protected !!