घोड़ा गाड़ी में सवार होकर चंद्रमोहन ने किया पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ोतरी का विरोध

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सेक्टर 2  के पेट्रोल पंप के बाहर किया प्रदर्शन 

पंचकूला 11 जून- पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन  की अगवाई में पेट्रोलियम पदार्थों की भारी वृद्धि के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सेक्टर 2  के पेट्रोल पंप के बाहर प्रदर्शन किया।घोड़ा गाड़ी में सवार होकर चंद्रमोहन ने  पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ोतरी का विरोध किया। हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री  चंद्रमोहन ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने देश के लोगों को अच्छे दिन के सपने दिखलाए थे i  भारतीय जनता पार्टी की गलत नीतियों के कारण ही आज उनके सपनों को ग्रहण लग गया है।         

 देश में पट्रोल, डीजल और रसोई गैस सिलेंडर की दरों में निरन्तर हो रही  अप्रत्याशित बढ़ोतरी के खिलाफ पंचकूला के सैक्टर 2 में पेट्रोल पम्प के सामने सांकेतिक धरना और प्रदर्शन करते हुए व्यक्त किए। इस प्रदर्शन का उद्देश्य केन्द्र की असंवेदनहीन सरकार को जगाने का काम करना था ताकि पेट्रोलियम पदार्थों में निरन्तर की जा रही बढ़ोतरी पर अंकुश लगाया जा सके।  उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के ‌ ‌शासनकाल मे जिस प्रकार से पट्रोल, डीजल, रसोई गैस, हवाई जहाज और लोकल  ट्रेन के किराए सुरसा की तरह निरन्तर बढ़ रहें हैं उससे भारतीय जनता पार्टी की जन विरोधी नीतियां स्पष्ट रूप से ही परिलक्षित होती है। आज देश के लोग भाजपा पार्टी के जुमले सुनने की बजाय,  कांग्रेस के शासनकाल के उन दिनों की याद करने लगे हैं, जिस समय आज से 7 साल पहले गैस सिलेंडर 400 रुपए में और पट्रोल 70 रुपए प्रति लीटर मिलता था। लोग भगवान से कहने लगे हैं लौटादे वहीं पुराने दिन कोई। उन्होंने कहा कि कोविड जैसी विश्वव्यापी महामारी में लाकडाउन होने के कारण एक और, जहां अप्रैल और मई में दो करोड़ लोगों का रोजगार चला गया है, वहीं पट्रोल और डीजल के दामों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी से  उस गरीब का जीना दुश्वार हो रहा है। भाजपा के शासनकाल में देश में महंगाई डायन बेलगाम हो गई है।

एक और जहां  अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में काफी कमी आई है वहीं दूसरी ओर पट्रोल और डीजल के दामों में हो रही निरन्तर बढ़ोतरी से जीवन यापन करना कठिन हो गया है। देश के 726 जिलों में से 122 जिलों में पेट्रोल के मूल्य 100 रुपए प्रति लीटर को पार कर गए हैं।        चन्द्र मोहन ने याद दिलाया कि  कांग्रेस के  शासन काल के दौरान  मई 2014 में पेट्रोल 70 रुपए प्रति लीटर मिल रहा था, जबकि कच्चे तेल का भाव अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में  110 रुपए प्रति डॉलर था। उन्होंने कहा कि कच्चे तेल के दाम घट कर 42 रुपए प्रति डॉलर तक पहुंच गए, लेकिन इस का लाभ उपभोक्ताओं को नहीं दिया गया। केन्द्र सरकार असंवेदनहीनता का ही परिणाम है कि गरीब आदमी पर पेट्रोल , डीजल और  रसोई गैस सिलेंडर के बढ़ते हुए दामों ने कोरोना रुपी महामारी में भूखे सोने पर विवश कर दिया है। उन्होंने कहा कि भारत देश के आजादी के 73 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि पेट्रोल 100 रूपए प्रति लीटर से अधिक होने के साथ-साथ एक बार तो डीजल के भाव भी पेट्रोल से ज्यादा हो गए थे। उन्होंने कहा कि हर रोज पट्रोल और डीजल के दामों में हो रही बढ़ोतरी से ऐसा लगता है कि आने वाले समय में पट्रोल के भाव 125 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच जाएं तो कोई अतिशयोक्ति और आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

 पूर्व चेयरमैन विजय बंसल ने मांग की है कि जहां हरियाणा सरकार को पेट्रोल और डीजल पर वैट की दरों में कमी करनी चाहिए, वहीं पर केन्द्र सरकार को भी आबकारी डियूटी 28 प्रतिशत से कम करके 18 प्रतिशत करनी चाहिए ताकि आम आदमी को राहत मिल सके। इतना ही नहीं इस साल के केन्द्रीय बजट में पेट्रोल पर 2 रुपए 50 पैसे प्रति लीटर लीटर और डीजल पर 4 रुपए प्रति लीटर की दर से जो कृषि सैस लगाया गया है, उसे भी वापिस लिया जाए।  पूर्व मेयर उपीनदरं कोर आहलुवालीया ने कहा कि देश में पेट्रोल डीजल रसोई गैस के दाम ही नहीं बढ़े हैं अपितु हवाई जहाज के घरेलू उड़ानों के किराए में भी दूरी के हिसाब से 13 प्रतिशत से लेकर 16 प्रतिशत तक किराए में बढ़ोतरी की गई है। इस साल में हवाई जहाज का किराया दूसरी बार बढ़ा है। इससे पहले फरवरी में भी किराए में बढ़ोतरी की गई थी। इतना ही नहीं  लोकल ट्रेन के किराए में भी तीन गुना वृद्धि की गई है, जहां 20 किलोमीटर दूरी तक  रेल का किराया 10 रूपए लगता था उसे तीन गुना बढ़ाकर 30‌ रुपए कर दिया गया है।   

इस मौके पर पूर्व नगर परिषद प्रधान मनवीर कोर गिल, सुधा भरद्वाज कार्यकारी अध्यक्ष,  हेमन्त किगरं पार्षद अक्षदीप चोधरी, पार्षद संदीप सोही, पार्षद गुरमेल कोर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय धिर, प्रदेश कांग्रेस मीडिया प्रवक्ता संजीव भरद्वाज, पूर्व पार्षद रवीकातं स्वामी,पूर्व पार्षद दलवीर, वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री प्रियंका हुड्डा,वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री सुषमा खन्ना,एडवोकेट,अमन दत शर्मा,ज़िला अध्यक्ष (कांग्रेस लिगल सेल) एडवोकेट नवीन बंसल आदि।,

Previous post

आबकारी एवं कराधान विभाग के एसीएस अनुराग रस्तोगी ने सीएम विंडो पर ज्यादा समय से लंबित शिकायतों पर अधिकारियों से किया जवाब तलब।

Next post

हुड्डा ने खरीफ की फसलों की एमएसपी में मामूली बढ़ोत्तरी पर जताया असंतोष

You May Have Missed