गुरुग्राम जिला में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए 11 जून को 37 स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाए जाएंगे वैक्सीनेशन कैंप

पहले आओ पहले लगवाओ के आधार पर लगेगी वैक्सीन
’45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन शुक्रवार को भी जारी रहेगा

गुरुग्राम, 10 जून। गुरूग्राम जिला में 18 से 44 आयु वर्ग के नागरिकों का शुक्रवार 11 जून को भी सभी 37 हेल्थ सेंटर्स पर वैक्सीनेशन जारी रहेगा। वीरवार की तरह इस आयु वर्ग के व्यक्तियों को सभी हैल्थ सैंटरों पर कोरोना रोधी वैक्सीन की डोज दी जाएगी। पहले की तरह 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए भी वैक्सीनेशन कार्य चलता रहेगा उन्हें शुक्रवार को भी कोरोना रोधी वैक्सीन की डोज दी जाएगी।
वैक्सीनेशन कार्य देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉ एमपी सिंह ने बताया कि शुक्रवार को भी सभी 37 हेल्थ सेंटर्स पर पहले आओ पहले लगवाओ के आधार पर निशुल्क वैक्सीन लगेगी।

11 जून को आयोजित होने वाले इस टीकाकरण अभियान में टीका लगवाने के लिए 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लाभार्थी को किसी प्रकार का पहले रजिस्ट्रेशन करवाने या अपॉइंटमेंट का स्लॉट बुकिंग करने की जरूरत नहीं है।

डॉ सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने व इसको जड़ से समाप्त करने के लिए वैक्सीनशन करवाना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि है जिनके अभी तक वैक्सीन की पहली डोज भी नहीं लगी है, वे अपने नजदीकी हेल्थ सेंटर पर पहुंचकर कोरोना रोधी वैक्सीन की डोज अवश्य लें। साथ ही जो लोग अपनी पहली डोज़ लगवा चुके है वह अपनी दूसरी डोज़ की समयसीमा को ध्यान में रखते हुए दूसरी डोज़ जरूर लगवाएं।

उन्होंने बताया कि 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए वैक्सीनेशन का कार्य पहले की तरह सभी केंद्रों पर शुक्रवार को भी जारी रहेगा। इस आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए 6 स्थानों नामतः इंदिरा आई अस्पताल बादशाहपुर, चौमा, तिगरा, मानेसर, चंद्रलोक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व सैक्टर 31 के पोलीक्लिनिक में कोवैक्सीन की दूसरी डोज उन व्यक्तियों को दी जाएगी जिनके पहले कोवैक्सीन लग चुका है । इन 6 स्थानों पर 18 से 44 आयु वर्ग के व्यक्ति भी कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगवा सकते हैं। अन्य 31 स्थानों पर कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!