काॅमन योगा प्रोटोकाॅल की वर्चुअल माध्यम से शुरूआत, पहले दिन जुड़े 150 से अधिक लोग

गुरूग्राम, 9 जून। उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि इस बार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस ‘ ‘योगा एट होम एंड योगा विद फैमिली‘ थीम के साथ मनाया जा रहा है। इसे लेकर जिला में काॅमन योगा प्रोटोकाॅल का प्रशिक्षण आज से शुरू किया गया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को वर्चुअल माध्यम से करवाया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक लोग योग क्रियाएं करते हुए स्वास्थ्य लाभ उठा सकें।

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया जा रहा है। उपायुक्त डा. यश गर्ग के मार्गदर्शन में जिला में ‘योगा एट होम एंड योगा विद फैमिली‘  को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रमों की शुरूआत की गई है। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डाॅ0 भूदेव लोगों को रोजाना योग क्रियाएं करवा रहे हैं। इस योगा सैशन से जुड़ने के लिए लोग जूम एप्प पर आईडी 87313523928 तथा पासकोड- 412187 का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सैशन के लिए लोग रोजाना प्रातः 7.30 से 8.30 बजे तक जुड़ सकते हैं।  

उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने कहा कि योग क्रियाओं के माध्यम से हम स्वास्थ्य लाभ लेते हुए अपने शरीर को निरोग बना सकते हैं। कोरोना संक्रमण के दौर में जिलावासियों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना हमारी प्राथमिकताओं में से एक है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई इस पहल से अधिक से अधिक संख्या में जुड़ते हुए स्वास्थ्य लाभ उठाएं।