भगवान परशुराम मंदिर में आयोजित रक्तदान शिविर में की शिरकत.

पंचकूला। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष  ज्ञान चंद गुप्ता ने 3 कार्यक्रमों में शिरकत की। ज्ञान चंद गुप्ता ने सबसे पहले सेक्टर 12 A स्थित भगवान परशुराम मंदिर में ब्लड डोनेशन कैंप में बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की और ब्लड डोनेट करने वाले लोगों को बैज लगाकर प्रोत्साहित किया. वहीं शनिवार को 100 एकड़ जमीन पर “ऑक्सी वन” का नायाब तोहफा देने के बाद  ज्ञान चंद गुप्ता ने भाजपा द्वारा आयोजित विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत रविवार को आयोजित दो पौधारोपण कार्यक्रमों में शिरकत की और पौधारोपण किय। 

ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि रक्तदान महादान है और हर व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही जिले में रक्त की आवश्यकता वाले मरीजों को भी दिक्कत का सामना ना करना पड़े ऐसे में सभी को रक्तदान करना चाहिए ताकि लोगों की जान बचाई जा सके। ज्ञान चंद गुप्ता ने लोगों से अपील की कि सभी लोग रक्त दान करें जोकि एक नेक काम है.वही रक्तदान शिविर में शिरकत करने के बाद हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला के सेक्टर 15 स्थित एक पार्क में शिरकत की और पार्क में स्वर्गीय राज भाटिया की याद में पौधारोपण किया।

ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया कि राज भाटिया भाजपा पंजाब कार्यालय के प्रमुख थे। वही इस पौधारोपण के दौरान ज्ञान चंद गुप्ता के साथ स्वर्गीय राज भाटिया के परिवार के सदस्य, वार्ड पार्षद जय कौशिक और पार्क एसोसिएशन के लोग मौजूद रहे। वही इस दौरान पार्क एसोसिएशन के लोगों ने जिला अध्यक्ष अजय शर्मा, मेयर कुलभूषण गोयल और पार्षद जय कौशिक की उपस्थिति में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष  ज्ञान चंद गुप्ता से मुलाकात की और अपनी मांग ज्ञान चंद  के समक्ष रखी. पार्क एसोसिएशन के सदस्यों ने विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता से मांग की कि पंचकूला के सभी पार्को के उत्थान व बेहतर रखरखाव के लिए क्यों नहीं पंचकूला में सभी पार्कों का एक कंपटीशन आयोजित किया जाए.

वहीं इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि वे पार्क एसोसिएशन की इस मांग पर विचार करेंगे. इस दौरान ज्ञान चंद गुप्ता ने मौके पर पंचकूला नगर निगम के मेयर श्री कुलभूषण गोयल से भी कहा कि वे जल्द इस पर विचार करें और इस विषय पर उन्हें अपनी राय दें ताकि जल्द से जल्द पार्क एसोसिएशन की मांग पर निर्णय लिया जा सके. वही इसके साथ ही ज्ञान चंद गुप्ता ने यह भी कहा कि जो भी पार्क प्रथम आएगा उसे इनाम में 1 लाख रुपए दिए जाएंगे, दूसरे स्थान पर आने वाले पार्क को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे और तीसरे स्थान पर आने वाले पार्क को 30 हजार रुपए इनाम में दिए जाएंगे.वही पंचकूला के सेक्टर 15 में पौधारोपण करने के बाद हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता पंचकूला के सेक्टर 25 में पहुंचे जहां उन्होंने स्वर्गीय रविंद्र सहगल के परिवार के साथ मिलकर रविंदर सहगल की याद में पौधारोपण किया। ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया कि स्वर्गीय रविंद्र सहगल भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष थे जोकि भाजपा के एक वरिष्ठ व कर्मठ नेता भी थे।

error: Content is protected !!