भिवानी/मुकेश वत्स

 इण्डियन मेडिकल एसोसियेशन हरियाणा के आह्वान पर प्रदेश के डाक्टरों ने आज 2 घण्टे ओपीडी बन्द रखते हुए लगातार दूसरे दिन काला दिवस मनाया । प्रदेश की सभी 38 जिला शाखाओं के आइएमए डाक्टरों ने 2 घण्टे तक ओपीडी स्थगित रखी। कोरोना मरीज व आपातकालीन मरीज को तुरन्त उपचार दिया गया।

डाक्टरों ने रोष स्वरूप सफेद कोट के साथ बाजू में काली पट्टियाँ बांध कर बाबा रामदेव की तीसरे दिन लगातार सरकार से उसकी गिरफ्तारी की मांग की। दो घण्टे से प्रतीक्षारत मरीजों को देखने से पूर्व सभी डाक्टरों ने बाबा की कारगुजारी बयान की। हरियाणा  प्रदेश अध्यक्ष डाक्टर करन पूनिया ने बताया कि 6 जून को प्रदेश स्तर पर मीटिंग करके आगामी रणनीति तय की जायेगी। उन्होंने बताया कि बाकी शाखाओं के जिला अध्यक्षों व सचिवों ने मांग की है कि यदि बाबा के विरुद्ध कार्यवाही नहीं होती है तो जल्दी ही मीटिंग करके पूरे दिन अस्पताल बन्द करने का निर्णय लिया जाना चाहिए। मेल द्वारा प्रधानमंत्री व गृह मंत्री भारत सरकार से बाबा रामदेव को तुरन्त गिरफ्तार करके देशद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की गई।

डाक्टर पूनिया ने कहा कि वैक्सीन के खिलाफ बयानबाजी से लोग वैक्सीन का विरोध करने लगे हैं और वैक्सीन से दूर भाग रहे हैं, जिससे  तीसरी जानलेवा व भयावह कोरोना लहर का खतरा मंडरा रहा है। बाबा पर देशद्रोह का मुकदमा बनता है। वैज्ञानिक आधारित ऐलोपैथी दवाओं ने करोड़ों लोगों की जान बचाई है और बाबा उपहास उड़ा रहा है । हजारों डाक्टरों, मैडीकल स्टाफ ने जान की कुर्बानी दी है। कोरोनिल अप्रामाणिक दवा है जो घातक सिद्ध होगी। बाबा के विरुद्ध त्वरित कार्यवाही वांछित है।

error: Content is protected !!