हरियाणा पुलिस ने 40 किलो ’डोडा पोस्त’ और 50 ग्राम हेरोइन सहित तीन को किया काबू

चंडीगढ़, 3 जून – हरियाणा पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में सिरसा जिले में 40 किलो डोडा पोस्त और 50 ग्राम हेरोइन बरामद करते हुए तीन लोगों को नशीला पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पहले मामले में एक पुलिस टीम गश्त व चेकिंग के दौरान पंचमुखी चैक ऐलनाबाद क्षेत्र में मौजूद थी। इसी दौरान सूचना मिली की रावतसर से एक कंबाइन ऐलनाबाद क्षेत्र की तरफ आ रही है जिसमें भारी मात्रा में डोडापोस्त की खेप छुपाकर लाई जा रही है।

सूचना को पाकर पुलिस पार्टी ने अंडरब्रिज ऐलनाबाद क्षेत्र मे कंबाइन को रोककर कंबाइन सवार व्यक्तियों की तलाशी ली तो उनके कब्जे से 40 किलो डोडापोस्त बरामद हुआ। आरोपियों की पहचान शमशेर सिंह और बलजीत सिंह के रूप में हुई। शुरुआती जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी सिरसा इलाके में सप्लाई के लिए मध्य प्रदेश से नशे की खेप लाए थे।

वहीं दूसरी घटना में, पुलिस टीम ने ऑटो मार्केट कंगनपुर रोड सिरसा क्षेत्र में गश्त व चेकिंग के दौरान सामने से आ रहे मोटरसाइकिल सवार युवक को रूकने का इशारा किया तो पुलिस पार्टी को देख मोटरसाइकिल को वापिस मोड़कर भागने की कोशिश की। शक के बिनाह पर उक्त युवक को काबू कर उसकी तलाशी लेने पर उसके कब्जा से 50 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। आरोपी की पहचान दड़बी निवासी प्रवीण कुमार के रूप में हुई।

उन्होने बताया कि पकड़े गए युवकों को अदालत में पेश कर रिमाण्ड़ पर लिया जाएगा और रिमाण्ड़ अवधि के दौरान हेरोइन तस्करी के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों के बारे में नाम पता मालूम कर उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!