भिवानी/मुकेश वत्स  

आइएमए प्रदेश अध्यक्ष डाक्टर करन पूनिया ने उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक  के माध्यम से प्रधानमंत्री व गृह मंत्री के नाम ज्ञापन द्वारा  सरकार से बाबा रामदेव को गिरफ्तार करने की मांग की है । उन्होंने बताया कि बाबा ने 1300 से भी ज्यादा  शहीद चिकित्सकों का उपहास उड़ा कर उन परिवारों के मन को ठेस पहुंचाई  हैं। मृत डॉक्टरों को टर टर बोल कर, एलोपैथी को फिजुली साइंस बोलकर, ऑक्सिजिन को बेकार की दवा बोलकर, कानून से अपने आपको ऊंचा मानते हुए यह कहना कि किसी का बाप भी उनको गिरफ्तार नही कर सकता, एक अहंकारी आदमी होने की पराकाष्ठा है। कोई साधु व बाबा के चोले में कोई भी सद्पुरुष ऐसी भाषा का प्रयोग नही कर सकता, जो वें करते आये हैं। कोरोना इलाज के लिए अप्रमाणित दवा कोरोनिल प्राणघातक साबित होगी। मरीज इसके भरोसे घर बैठा रहेगा मरणासन्न अवस्था मे अस्पताल पहुंचेगा, जहां उसकी जान बचाना मुश्किल होगा।

राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर आइएमए नेताओं में राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो जेए जयलाल,  पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डाक्टर राजन शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव डाक्टर जयेश लेले, राज्य इकाई के संरक्षक डाक्टर वेदप्रकाश बेनीवाल, राज्य महिला डॉक्टर्स की प्रधान डाक्टर वन्दना पूनिया, सचिव डाक्टर अनिता पंवार, राज्य वित्त सचिव डाक्टर स्वस्ति शर्मा ने भी अपील की कि बाबा के विरुद्ध त्वरित कार्यवाही की जाये । सरकार इस अपील पर संज्ञान लेकर बाबा के बिगड़े बोल पर अंकुश लगाए और आपदा नियमों के उल्लंघन पर दंडित करे।

कल पूरे हरियाणा राज्य की 38 शाखाओं की ज़ूम  मीटिंग राज्य प्रधान डाक्टर करन पूनिया की अध्यक्षता हुई थी, जिसमे निर्णय लिया गया कि 2 जून को सभी हरियाणा  राज्य आइएमए के डॉक्टर्स  काली पट्टियां व काले रिबन बांध कर  बाबा की गिरफ्तारी की मांग करेंगे व 3 जून को दो घण्टे की ओपीडी बन्द करेंगे जिसमे केवल कोरोना के मरीज व इमरजेंसी को छोडक़र बाकी के लिए ओपीडी रोष स्वरूप  बन्द रखी जायेगी।

error: Content is protected !!