कोरोना की बेक्सीन लगाने में पुलिस विभाग व स्वास्थ विभाग के सहयोग में पीछे नही : एसपी नितिका गहलोत

हांसी , 1  जून । मनमोहन शर्मा

 कोरोना के  संक्रमण को रोकने को लेकर लॉकडाउन की पालना सुनिश्चित करवाने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ हांसी  पुलिस कोरोना के खिलाफ लड़ाई में स्वास्थ्य विभाग का पूरा सहयोग कर रही है।

  इसी कड़ी में हांसी पुलिस ने आज  गांव सिसाय की समुदायिक स्वस्थ केंद्र  में जा कर 200  कोरोना  मेडिकल किट मुफ्त में  बांटी गई जो मेडिकल किट दिप वासी सिसाय बोलान ने हांसी पुलिस को 500 मेडिकल किट दी गई जिसमे से 220 किट  पुलिस ने  जरूरत मन्दो को वितरित की गई  तथा 200 किट सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिसाय  को दी गई  हैं  ।

 पुलिस अधीक्षक  नितिका गहलोत   ने सभी थाना व चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करने के साथ-साथ टेस्टिंग व वैक्सीनेशन में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करे। 

 पुलिस की टीमें स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ तालमेल कर के सयुंक्त अभियान में  ग्रामीणों की टेस्टिंग की व फ्री दवाइयों का वितरण किया व मनरेगा वर्करों को मेडिकल किट दी व थर्मल स्क्रीनिंग की व मास्क का प्रयोग करने बारे व सोशल डिस्टेन्स बारे जागरूक किया गया  । । ग्रामीण आंचल में अफवाहों के चलते अभी भी लोग टेस्टिंग व वैक्सीन लगवाने से डर रहे थे लेकिन पुलिस के समझाने से  गांवों में टेस्टिंग व वैक्सीनेशन के की जा रही हैं । स्वास्थ्य विभाग की टीम को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए पुलिस की टीमें उनके साथ गांव में मौजूद रहती है। पुलिस कर्मचारी जहां टेस्टिंग व वैक्सीनेशन में सहयोग कर रहे हैं वहीं ग्रामीणों को जागरूक करते हुए बताया जा रहा है कि ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग और वैक्सीनेशन से ही इस महामारी पर जीत पाई जा सकती है। पुलिस कर्मचारियों के प्रयास सार्थक भी होते नजर आ रहे हैं। ग्रामीण अब कोरोना जांच   के साथ-साथ वैक्सीन लगवाने के लिए भी आगे आने लगे हैं। इस मौके पर  पुलिस की ओर से  फार्मासिस्ट अमरजीत सिंह ,  रवि  कुमार ,व स्वास्थ्य विभाग की ओर से डॉक्टर  सन्दीप कुमार फार्मासिस्ट  प्रियंका व अन्य स्टाफ मौजूद रहे   ।

You May Have Missed