कोरोना मुक्त समाज बनाने के लिए ग्राउंड पर उतरे कार्यकर्ता

गुरुग्राम – छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा मिशन आरोग्य के तहत स्क्रीनिंग अभियान देशभर में चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार से एबीवीपी गुरुग्राम ने स्क्रीनिंग अभियान शुरू किया। इस अभियान में अभाविप ने उन लोगों तक पहुँचने का लक्ष्य रखा है जहाँ या तो स्वास्थ्य सेवाएं की पहुँच कम है या ग्रामीण क्षेत्र है। एबीवीपी कार्यकर्ता पीपीई किट पहनकर सर्वे सन्तु निरामयाः के मन्त्र को सार्थक कर रहे हैं।

एबीवीपी गुरुग्राम के विभाग प्रमुख डॉ. दुष्यन्त ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों व स्वास्थ्य सेवाओं की पहुँच से दूर लोगो तक जाना और उन्हें निरोग रखना है। गुरुग्राम, सोहना और मानेसर के ऐसे क्षेत्र चयनित किये गए हैं जहां स्क्रीनिंग की जायेगी। स्क्रीनिंग के साथ साथ मास्क वितरण और टीकाकरण के लिए भी लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को लेकर कई गलतफहमी हैं जिन्हें अभाविप कार्यकर्ता दूर करने का प्रयास करेंगे।

विभाग संयोजक गौरव ने कहा कि इस महामारी के दौर में युवाओं को आगे आकर देशसेवा में लगना चाहिए। संकट के इस समय में सबको साथ मिलकर कार्य करना होगा। एबीवीपी कार्यकर्ता समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए इस कार्य में लगे हैं। 

मीडिया प्रमुख आशीष राजपूत नें जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना काल में एबीवीपी गुरुग्राम ने कई कदम उठाये हैं। दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ते ही हेल्पलाइन न. शुरू किये गए जिससे हजारों लोगो को बेड, आईसीयू और ऑक्सीजन की मदद दी गयी। मेडेविजन आयाम के तहत मास्क, सेनेटाइज़र वितरण और जागरूकता अभियान चलाया गया साथ ही प्रदेश स्तरीय ऑक्सीजन बैंक भी बनाई गयी। अब कार्यकर्ता व्यक्ति-व्यक्ति तक पहुँचकर स्क्रीनिंग कर रहे हैं। अभियान में डॉ. दुष्यंत, गौरव कटारिया, अमित शर्मा, अरुण कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!