गुरुग्राम: भारत ट्रक एंड ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने आज गुरुग्राम में प्रेस वार्ता का आयोजन रखा। प्रेस वार्ता में रणवीर सिंह (गुड़गांव अध्यक्ष भारत ट्रक एंड ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ) ने लोकडाउन के दौरान परमिट टैक्स के फीस माफी दिए जाने एवं मोरेटोरियम को लागू करें इस पर उन्होंने जोर दिया और उन्होंने बताया कि हमने आज परिवहन मंत्री हरियाणा सरकार मूलचंद शर्मा को ज्ञापन भी दिया है। मंत्री मूलचंद शर्मा ने ज्ञापन को लिया और आश्वासन दिया है कि हम भारत ट्रक एंड ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन की मांगों पर विचार करेंगे। साथ में रणबीर सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष कोविड-19 महामारी के दौरान भी ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री को बहुत ही नुकसान उठाना पड़ा था। जिसके चलते सरकार ने हमें दो माह के टैक्स भुगतान की छूट दी थी। बाकी अन्य राज्यों ने टैक्स के लिए 6 महीने पर छूट दिया था। इस बार भी कोरोनावायरस महामारी ने ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री की कमर तोड़ दी है । 90 फ़ीसदी वाहन पार्किंग में खड़े हैं। गाड़ियों के परमिट एवं टैक्स की फीस छह महा किया जाए। जिसके चलते ट्रांसपोर्ट द्वारा अपनी गाड़ियों को पटरी पर ला सकें। और हमारे दो व्यक्तियों को चंडीगढ़ बुलाया है, वहां पर बैठकर इसका कुछ हल निकलने की पूर्ण संभावना है हमें सरकार पर विश्वास है।

साथ में भारत ट्रक ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविंद्र भादानी ने कहा कि हमारा सरकार से आग्रह है कि मोटर व्हीकल एक्ट 2019 केंद्र सरकार ने लागू किया था। जिसमें राज्य सरकार को यह छूट दी गई थी जिसमें कहा गया था कि राज्य सरकार अपने हिसाब से मोटर व्हीकल एक्ट को लागू करें । उदाहरण के तौर पर गुजरात सरकार ने एक नोटिफिकेशन जारी करके पुराने मोटर व्हीकल एक्ट को ही लागू किया है । लेकिन हरियाणा सरकार के द्वारा नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू करने से परिसर और आगे भी ₹10000 का चालान किया जा रहा है। हरियाणा सरकार एक नोटिफिकेशन जारी कर के पुराने मोटर व्हीकल एक्ट को ही लागू करें। जिससे आम लोगों को भी राहत मिलेगी एवं ट्रांसपोर्टरों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी ओवरलोडेड को लेकर सरकार की जो नीति है। उससे साथ में हमारे संगठन सरकार के साथ खड़ा है। हम आपसे गुजारिश करते हैं कि लॉकडाउन के दौरान ट्रांसपोर्ट यमाई देने में सक्षम नहीं है। हमारी परेशानी केंद्र सरकार तक पहुंचाई जाए एवं जो हमारी रजिस्ट्रेशन एवं पासिंग व्यवस्था है उसको भी सरल किया जाए। राज्य सरकार डीजल की कीमतों पर VAT कम कर के डीजल की कीमतों पर अंकुश लगाकर आम जनमानस सहित ट्रांसपोर्टरों को भी राहत पहुंचाने का प्रयास करें । सरकार से निवेदन है कि हमारी मांगों को सरकार जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश करें।

प्रेस वार्ता के समय लोगों की उपस्थिति इस प्रकार से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मोहित नरवाल, कोषाध्यक्ष नरेंद्र गर्ग, प्रदेश उपाध्यक्ष रजत विज, दिल्ली अध्यक्ष विकास जोगी, द्वारका अध्यक्ष टीम के सदस्य गुड़गांव जिला अध्यक्ष रणवीर सिंह, रविन्द्र भवानी कार्यकारिणी अध्यक्ष आदि लोग उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!