मोदी सरकार के 7 वर्ष पूरे होने पर बांटे मास्क व सैनिटाइजर.
केंद्र और राज्य सरकार का फोकस सब देहात के इलाके पर

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
  वैश्विक महामारी और आपदा कोविड-19 से समाज और राष्ट्र को मुक्त करवाना भाजपा संगठन सहित भाजपा सरकार का संकल्प है । यह बात पटौदी से एमएलए एवं भाजपा के प्रदेश मंत्री एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कोरोना महामारी मुक्त समाज सहित राष्ट्र का संकल्प दोहराते हुए कही। केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के 7 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष पर पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता अपने चिर परिचित अंदाज में भाजपा संगठन की जनकल्याणकारी नीतियों के अनुरूप अपने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पहुंचे और ग्रामीणों के बीच कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क और सैनिटाइजर का वितरण अपने हाथों से किया। गौरतलब है कि जरावता स्वयं कोरोना की जकड़ में दो बार आकर स्वस्थ हो चुके है। इस मौके पर उनके साथ में भाजपा संगठन के विभिन्न पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे ।

एमएलए एडवोकेट जरावता ने कहा की कुछ दिन पहले तक हरियाणा ही नहीं पूरे देश की नजरें साइबर सिटी ,मेडिकल हब गुरुग्राम पर टिकी हुई थी। जिसका मुख्य कारण था कि गुरुग्राम में एकाएक कोविड-19 के पॉजिटिव मामलों में जबरदस्त तरीके से बढ़ोतरी होना । इसका मुख्य कारण भी यही रहा कि गुरुग्राम एनसीआर का एक ऐसा प्रमुख शहर सहित जिला है, जहां पर विभिन्न राज्यों के साथ-साथ अन्य जिलों के भी अनगिनत लोग यहां पर विभिन्न उद्योग धंधों में काम करते हुए गुजर बसर कर रहे हैं। जिस तेजी से कोविड-19 गुरुग्राम में फैलता हुआ दिखाई दिया, बिना समय गवाएं सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा स्वयं कोविड-19 नियंत्रण के लिए व्यवस्था अपने हाथों में ले ली गई ।

इसके बाद माइक्रो लेवल पर कोविड-19 को कंट्रोल करने के लिए रणनीति बनाई गई । जिसका सुखद परिणाम यही है कि अब पॉजिटिव केस की संख्या औसतन एक सौ के आस पास आकर ठहर गई है,  यह सब, आम जनमानस सहित शासन प्रशासन के सामूहिक प्रयासों का ही परिणाम है । उन्होंने आम जनमानस का आह्वान किया है कि कोरोना को अभी भी बिल्कुल हल्के में नहीं लेना चाहिए । क्योंकि कोविड-19 की तीसरी लहर की संभावना से विशेषज्ञों के द्वारा बिल्कुल भी इनकार नहीं किया जा रहा है । ऐसे में हम सभी का दायित्व है ,स्वयं, परिवार ,समाज ,गांव, शहर, राज्य और राष्ट्र को कोरोना मुक्त बनाने के लिए जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक मास्क पहने, सोशल डिस्टेंस का पालन करें । नियमित अंतराल पर अपने हाथों को साफ करें। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अनावश्यक रूप से भीड़ का हिस्सा नहीं बने। उन्होंने कहा किसी भी बीमारी अथवा रोग या फिर संभावित हादसे से बचने का मूलमंत्र यही है कि बचाव में ही बचाव है।

error: Content is protected !!