भिवानी/धामु

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने राजस्व, सिंचाई, जनस्वास्थ्य एवं नगर परिषद के अधिकारियों के साथ शहर एवं जिला में स्थित दर्जन भर स्थानों से गुजर रही ड्रेनों तथा पानी निकासी के लिए स्थापित किए गये पम्प सेटों का निरीक्षण किया। उन्होंने जिले के विभिन्न गांवों का दौरा कर बाढ़ नियंत्रण परियोजनाओं अवलोकन कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि बाढ़ नियंत्रण के लिए बनाई गई सफाई आदि सभी परियोजनाओं को 15 जून तक पूरा किया जाए। उपायुक्त आर्य ने आज भिवानी से दादरी रोड़ पर स्थित सिवरेट ट्रीटमेंट प्लांट, भिवानी घग्घर ड्रेन, तोशाम बाईपास पर जुई नहर पर ड्रेन के साईफन की सफाई, लोहानी के समीप सिंचाई विभाग की मैकेनिकल वर्कशॉप, बापोड़ा से बलियाली ड्रेन के निगाना फिडर के साईफन, घुसकानी गांव में ब्राहमणों के तालाब से मित्ताथल-घुसकानी लिंक ड्रेन में पानी की निकासी के लिए बनाए जा रहेे पाईप लाईन, चांग डे्रन-2 व भिवानी शहर के बरसाती पानी की निकासी के लिए निर्माणाधिन ईंटरमिडियेट पैंपिंग स्टेशन-1 व 2 का निरीक्षण किया।

उन्होंने भिवानी शहर, बापोड़ा, सूई, बलियाली, तिगड़ाना, घुसकानी, मित्ताथल, चांग आदि गावों का दौरा किया और बाढ़ नियंत्रण के लिए बनाई जा रही करोड़ों रूपये की लागत ने बनने वाली परियोजनाओं का अवलोकन कर 15 जून तक पूरा करने के निर्देश दिए। आर्य ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे गंभीरता दिखाते हुए डे्रनों व सीवरेज सिस्टम की सफाई व अन्य कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करवाना सुनिश्चित करें ताकि बरसाती मौसम के दौरान किसानों व नगरवासियों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

error: Content is protected !!