किसान आंदोलन से आई बड़ी खबर, गुरनाम चढ़ूनी ने संयुक्त मोर्चा से इतर बनाया किसान-मजदूर फेडरेशन

सोनीपत – किसान आंदोलन के छह माह पूरे होने पर किसान आंदोलन में अब तक की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। अब तक पग-पग पर किसान आंदेालन में आगे रहे चढ़ूनी ने अब किसान -मजदूर फेडरेशन बनाया है। किसान आंदोलन से इतर इस कवायत के कई मायने निकाले जा रहे हैं हालंकि उनका कहना है कि हम मोर्चा के सहयोगी बन कर इस आंदोनल को तेज करेंगे।

आखिर किस कारण से चढ़ूनी से बनाया फेडरेशन

चढ़ूनी ने बताया कि फेडरेशन के जरिए देशभर के सभी किसानों व संगठनों को आंदोलन से जोड़ने की कवायद की जाएगी। इसके संचालन के लिए पांच सदस्यीय कमेटी को बनाया जाएगा जिससे इसका संचालन सही तरीके से हो।

भारत के किस-किस क्षेत्र में यह काम फेडरेशन

उन्होंने बताया कि फिलहाल फेडरेशन में पंजाब, बिहार, महाराष्ट्र, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ आदि के 38 संगठन के शामिल होने हो रहे हैं। चढ़ूनी का दावा है कि संयुक्त किसान मोर्चा का सहयोगी बन कर फेडरेशन काम करेगा। मोर्चा के निर्णय को फेडरेशन देश के कोने-कोने में पहुंचाएगा। फेडरेशन का काम स्थायी होगा, इस आंदोलन के इतर भी किसी राज्य में कोई संगठन आंदोलन करता है तो उसका भी सहयोग किया जाएगा।

Previous post

पीपीपी कार्य में लगे टीम सदस्यों को प्रेरित करने के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम किया जाए शुरू, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

Next post

रेप केस में डॉक्टर से समझौते को मांगे 50 लाख, 2 लाख लेती महिला पकड़ी

You May Have Missed

error: Content is protected !!