बलराज कुंडू द्वारा चलाये जा रहे फ्री हेल्थ चेकअप-मुफ्त दवाई अभियान से हजारों ग्रामीण लाभान्वित

डोभ एवं भाली गांवों में पहुंचा विधायक कुंडू का फ्री हेल्थ चेकअप एवं मुफ्त दवाई अभियान
खेड़ी महम धर्मार्थ अस्पताल में दान की गई 5 लाख की दवाई एवं आक्सीजन कन्संट्रेटर और हल्के के गांवों के लिये मंगवाई 20 लाख की दवाइयां

रोहतक, 27 मई : विधायक बलराज कुंडू द्वारा लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत आज रोहतक के नजदीकी गांव डोभ तथा भाली स्थित चौपालों में फ्री हेल्थ चेकअप एवं मुफ्त दवाई वितरण कैम्प लगाए गए, जिनमें सैंकड़ों ग्रामीणों ने चिकित्सकों से अपनी स्वास्थ्य जांच करवा कर डॉक्टरी परामर्श अनुसार कुंडू द्वारा उपलब्ध करवाई गई मुफ़्त दवाईयों की किट ली। कोरोना महामारी को देखते हुए खासतौर से डॉक्टरी परामर्श से तैयार करवाई गई इस मुफ्त किट में खांसी, बुखार, सिर दर्द जैसी सामान्य बीमारियों की दवाएं तो शामिल की ही गयी हैं साथ ही मनुष्य के इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के लिये जिंक एवं विटामिन सी जैसी आवश्यक दवाएं भी शामिल की गई हैं ताकि लोगों की रोगों से लड़ने की ताकत को बढ़ाकर ग्रामीणों को कोरोना महामारी से बचाया जा सके। विधायक कुंडू के इस अनोखे प्रयास को ग्रामीणों ने भी खूब सराहा और अभी तक महम हल्के के तकरीबन गांवों में लगे कैम्पों में पहुंचकर हजारों ग्रामीण इसका लाभ उठा चुके हैं।

बता दें कि 17 मई को खेड़ी महम स्थित धर्मार्थ अस्पताल में आक्सीजन कन्संट्रेटर एवं 5 लाख रुपये की दवाईयाँ दान करते हुए बलराज कुंडू ने महम हल्के के सभी गांवों में जरूरतमंद ग्रामीणों के लिए फ्री हेल्थ चेकअप एवं मुफ्त दवाईयाँ वितरित करवानी शुरू की थी। कुंडू द्वारा ग्रामीणों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए 20 लाख रुपये की दवाइयां मंगवाई गयी और फ्री दवा वितरण के इस अभियान के दौरान गाड़ियों पर माइक से मुनादी करवाते हुए कोरोना के प्रति गांवों में लोगों को लगातार जागरूक भी किया गया। खुद बलराज कुंडू लगातार ग्रामीणों के बीच मौजूद रहते हुए इन हेल्थ कैम्पों और मुफ्त दवाई वितरण अभियान की व्यवस्था को संभाले रहे हैं। उनके जन सेवक परिवार की पूरी टीम भी लागतार इस अभियान को कामयाब करने में दिन-रात लगी हुई है और ग्रामीणों का भी भरपूर सहयोग एवं आशीर्वाद इस अभियान को मिलता चल रहा है। इन सारे प्रयासों की बदौलत ही महम क्षेत्र में ग्रामीणों को कोरोना महामारी से बचाये रखने में काफी सफलता भी मिल रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!