भिवानी/मुकेश वत्स

चौधरी बंसी लाल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरके मित्तल से मिलने उनके कार्यालय में एनसीसी अधिकारियों का एक शिष्ट मंडल कर्नल रजनीश मेहता कमान अधिकारी 11 हरियाणा बटालियन एनसीसी के नेतृत्व में पहुंचा एवं कुलपति से एनसीसी को स्नातक स्तर पर पाठ्यक्रम में शामिल करने बारे विस्तृत चर्चा की।

कर्नल मेहता ने बताया कि एनसीसी राष्ट्र सेवा एवं युवाओं के चरित्र निर्माण की एक स्वर्णिम परंपरा का निर्वहन दशकों से कर रही है, अब समय आ गया है की एनसीसी को विश्वविद्यालय  स्तर पर एक ऐच्छिक विषय के तौर पर युवाओं द्वारा पढ़ा जाए। इसकी सिफारिश विगत दिनों यूजीसी द्वारा भी की गई है। कैप्टन अनिल तंवर ने बताया की एनसीसी छात्र-छात्राओं के भविष्य निर्माण में सहायक है।  आज एनसीसी के माध्यम से युवा न केवल सेना पुलिस आदि क्षेत्रों में अपने भविष्य का निर्माण कर रहे हैं अपितु बड़े बड़े कॉर्पोरेट ऑफिसेज, मल्टीनेशनल कंपनीज में भी एनसीसी के लिए बेहतरीन अवसर उपलब्ध है।

कैप्टन अशोक कुमार ने कहा कि एनसीसी छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास में सहायक है। कुलपति मित्तल ने आश्वस्त किया कि विश्वविद्यालय एनसीसी को जल्द ही अपने ऐच्छिक विषय पाठ्यक्रम में शामिल करेगा और इस विषय में जल्द ही संबंधित अधिकारियों की एक बैठक की जाएगी।

error: Content is protected !!