भारत सारथीी/ कौशिक

नारनौल, 27 मई। राज्य सरकार ने निजामपुर क्षेत्र में बिजली के क्षेत्र में व्यापक सुधार के लिए नया सब डिवीजन बनाने की मंजूरी दे दी है।

यहां जारी एक प्रेस बयान में नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव ने बताया कि निजामपुर क्षेत्र के लोगों की परेशानियों को देखते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री एवं सरकार को निजामपुर में बिजली विभाग का नया सब डिवीजन बनाने का आग्रह किया था। अब सरकार ने नया सब डिवीजन बनाने की मंजूरी प्रदान कर दी है। 

उन्होंने बताया कि इसके बनने के बाद बिजली विभाग के कामों के लिए निजामपुर क्षेत्र के लोगों को नांगल चौधरी नहीं जाना पड़ेगा। इसके साथ ही यहां सब डिवीजन बनने के बाद बिजली की व्यवस्था में भी व्यापक सुधार होगा और अन्य  नित्य प्रतिदिन के कार्यों में भी सुविधा होगी। निजामपुर क्षेत्र के लोग इस बात के लिए बधाई के पात्र हैं तथा इसके लिए मुख्यमंत्री एवं बिजली मंत्री दोनों को ही क्षेत्र की जनता की तरफ से हार्दिक धन्यवाद।

 इसके साथ ही डा. यादव ने क्षेत्रवासियों से कहा कि थोड़ा सा इंतजार करें संभव है बड़ा जल्दी ही निजामपुर क्षेत्र को नई तहसील का उपहार भी मिलना लगभग तय है। अतः जब यह सारी सुविधाएं निजामपुर क्षेत्र में होंगी तो क्षेत्र का विकास भी होगा एवं लोगों को सुविधा भी मिलेगी। इन सब बातों के अलावा मेडिकल कॉलेज और लॉजिस्टिक हब दोनों जब काम करना प्रारंभ करेंगे तो निजामपुर क्षेत्र समेत यह समस्त क्षेत्र गतिविधियों का केंद्र होगा।

 डा. यादव ने आगे बताया बताया की गोदबलाह क्षेत्र में एक नए पावर हाउस का प्रस्ताव भी सरकार को भेजा हुआ है। उम्मीद है कि वह भी शीघ्र सरकार मंजूर करेगी। अतः सारे हलके में बिजली की व्यवस्था काफी सुदृढ़ होगी।

error: Content is protected !!